ये है ममता का राज.. कुछ को मिल रही मौत तो कुछ को मौत से भी बदतर सजा.. जैसे इस छात्र को


क्या तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के शासन वाला पश्च्गिम बंगाल तालिबानीकरण की ओर बढ़ रहा है? पिछले कुछ समय की घटनाओं से लगता तो ऐसा ही है. कुछ दिनों पहले भाजपा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो को इसलिए मरकर टांग दिया गया क्योंकि वह TMC की बजाय बीजेपी का समर्थन करते थे. उसके बाद दुलाल कुमार नामक एक बीजेपी कार्यकर्ता को मारकर बिजली के खम्भे से लटका दिया गया. ये सब घटनाए साबित करती हैं कि पश्चिम बंगाल की स्थिति काफी भयावह बन चुकी है तथा अराजक ठीक उसी तरह राज्य में दहशत फैला रहे हैं जैसे तालिबान फैलाता है.

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद से तो ऐसी भयावह घटनाओं की बाढ़ सी आ गयी है. अब कोलकाता के एक कॉलेज में तो अराजकता की हद पार हो गई, जब एक छात्र को नंगा कर कुछ लोगों ने पीटा. आरोपी सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई के कार्यकर्ता बताए जाते है. मामला सेंट पाल कैथेड्रल मिशन कॉलेज का है. कॉलेज के एक छात्र ने आरोप लगाया था कि सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई तृणमूल छात्र परिषद से जुड़े कॉलेज के पूर्व छात्रनेताओं ने परिसर में नंगा कर उसकी पिटाई की. उसका कुसूर सिर्फ इतना था कि उसने 17 मई को कॉलेज में आयोजित एक समारोह में खर्च धन के बारे में पूछ लिया था.

अपने साथ हुई इस शर्मनाक घटना को लेकर पीड़ित छात्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं विडियो सामने आने के बाद तृणमूल छात्र परिषद ने भी घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने व्घ जांच की बात कही है. TMC छात्र परिषद् का कहना है कि घटना की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ पार्टी सख्त एक्शन लेगी. वीडियो में दिख रहा है कि कॉलेज के एक कमरे में कुछ लोग छात्र के जबरन कपड़े उतार रहे हैं, छात्र उनके चंगुल से बचने के लिए कमरे में नंगा ही इधर-उधर भाग रहा है. यह कमरा कॉलेज का छात्रसंघ भवन का बताया जाता है, वहीं छात्र स्नातक प्रथम वर्ष का.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share