बंगलादेशी बाबू शेख़ करता था नकली नोटों का सौदा , भारत का सलीम शेख़ करता था उसकी मदद. पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

बंगाल किस प्रकार से अवैध बांग्लादेशियों द्वारा दूषित किया जा रहा है उसका सबसे बड़ा उदाहरण तब मिला जब पुलिस ने एक अवैध बंगलादेशी बाबू शेख नाम के एक अवैध बांग्लादेशी को 5 लाख के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया जब वह नदी पर कर के नकली 2000 रुपये मूल्य के नकली नोटों की खेप भारत के अंदर पहुचने का प्रयास कर रहा था . गिरफ्तार बांग्लादेशी बाबू शेख बंगलादेश के चपाई नवाबगंज के शिबगंज क्षेत्र का रहने वाला है .

पुलिस की पूछताछ में बाबू शेख ने अपने भारतीय सहयोगी सलीम शेख का नाम बताया जो बंगाल के मालदा जिले के बैशनबगढ़ का रहने वाला है . पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बांग्लादेशी बाबू शेख नकली नोटों के कारोबार में लंबे समय से लिप्त है और अक्सर भारत में नकली नोटों की सप्लाई चोरी छिपे करता रहा है . 

गिरफ्तार बाबू शेख के आतंकियों से भी सम्बन्ध होने की सम्भावना जताई जा रही है जिस दिशा में पुलिस सघनता ने पूछताछ कर रही है . पुलिस के अनुसार नकली नोटों की इस खेप के पीछे आतंकियों को आतंक फैलाने के लिए पर्याप्त धन मुहैया करना भी है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आतंकियों के बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमातुल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB ) से भी सम्बन्ध हो सकते हैं . 

उपरोक्त आंकड़े स्वयं में भारत में बांग्लादेशी घुसपैठ की भयावह स्तिथि के संकेत दे रहे हैं जो कुछ राजनैतिक वोट बैंक की राजनीति के कारण दिनों दिन परवान चढ़ रही है . 

Share This Post