सेना ने घेर लिया है कुख्यात बशीर लश्करी को… फौज पर भारी पथराव


पाकिस्तान अपने नापाक रवैये से बाज नहीं आ रहा और लगातार आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। ना’पाक’ पाक ने इस बार भी अपनी आतंकी गतिविधियों को जारी रखते हुए सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के डेलगम गांव में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को घेर लिया है। सेना ने बताया कि लश्कर कमांडर का टॉप आतंकी बशीर लश्करी सीमा में कही पर छिपा हुआ है। अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिली है कि 4 आतंकी किसी के घर में छुपे हुए हैं। 
जानकारी के मुताबिक, पिछले माह आतंकी बशीर लश्कर एसएचओ फिरोज ने 6 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। बता दें कि आतंकी वहां के लोगों को ढाल बनाकर फायरिंग कर रहे हैं। इस फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले अनंतनाग जिले में सोफ कोकरनाग गांव में आतंकी बशीर और उसके कुछ साथियो को सुरक्षाबलों ने घेर लिया था पर उस समय बशीर अपने साथियो के साथ बचकर भाग निकला। आतंकी बशीर लश्करी दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र का निवासी है। 
1999 में पीओके पार करने वाला आतंकी बशीर लश्करी 2012 को पाक अधिकृत कश्मीर से वापस लौटा और उसके बाद 2014 तक वह जेल में रहने के बाद 2015 में वापस आतंकी गतिविधियों से शामिल हो गया। कहा जाता है कि पाकिस्तानी लश्कर के आतंकवादी भी बशीर लस्कर से मिले हुए है। इसके साथ ही आतंकी बशीर लश्कर पर 10 लाख रुपए का इनाम भी है। बता दें कि आतंकी बुरहान वानी की बरसी को लेकर घाटी की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही आईबी की ओर से सुरक्षाबलों को हाईअलर्ट पर रहने को कहा गया है। 

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share