लव जिहाद में प्यार खोजने वालों ने आखिर इस जोड़े को जहर क्यों दिया ?

आपको बता दे कि जब लव जिहाद का मामला सामने आता हैं तो मुस्लिम लोग उसे महोब्बत का हवाला दे देते है। लेकिन जब कोई हिन्दू लड़का किसी मुस्लिम लड़की से महोब्बत कर लेता हे तो उसे बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया जाता हैं। आपको बता दे कि बिहार के पश्चिम चंपारण क्षेत्र नौतन में प्रेम प्रसंग के चलते दो बच्चों की जहर पिलाकर बड़ी बारहमी से हत्या कर दी गई। बता दें कि हत्या की ये घटना बेहद शर्मसार कर देने वाली है।

मात्र 16 साल के मुकेश और 17 साल की नूरजहां को इसलिए मार डाला गया क्योंकि दोनों एक दूसरे से बेहद महोब्बत करते थे। जब नूरजहां के घर वालों को इसकी भनक लगी तो नूरजहां के भाई और चाचा ने इस घटना को अंजाम दिया । आपको बता दे कि लड़की के पिता ताज मोहम्मद मियां की सात साल पहले ही मौत हो चुकी है। आरोप है कि मुकेश को नूरजहां को पीटा गया और उन्हें पेस्टिसाइड पीने के लिए मजबूर किया गया।

लड़की की लाश को गांव से तीन किमी की दूरी पर दफना भी दिया गया जबकि लड़का का शव चंद्रावत नदी के पास गन्ने के खेत में मिला। नूरजहां 10वीं क्लास की छात्रा थी वहीं मुकेश कक्षा 9 में पढ़ता था। काफी समय से दोनों एक दूसरे से छुप-छुपकर मिला करते थे। इस बात का लड़की के घर वालों को पता चल गया और वो इन्हें रंगे हाथ पकड़ने की फिराक में थे। लड़के के पिता रविंद्र शाह ने इस बारे में पुलिस को बताया है, मामला दो समुदाय का है इसलिए पुलिस भी इसे गंभीरता से ले रही है।

मुकेश के पिता रविंद्र शाह ने नौतन थाने में आरोपी परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जिसमें नरजहां की बहन शबनम, भाई अलाउद्दीन और चाचा गुलसनोवर मियां नामजद हैं। मुकेश के पिता रविंद्र ने कई बातें बताई जिसमें उन्होंने मुकेश के व्यक्तित्व की भी चर्चा की, हालांकि रविंद्र का कहना है कि लड़की के परिवार से पहले भी धमकी दी गई थी लेकिन उन्हें ये अंदाजा नहीं था कि ऐसा भी हो सकता है। मुकेश भी इस प्रेम प्रसंग के बारे में कोई बात नहीं करता था इसलिए उन्हें अंदाजा नहीं था कि ऐसा भी हो जाएगा।

रविंद्र ने बताया कि उन्हें फोन पर इस बात की जानकारी मिली की उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा, दरअसल जब वो बताए पते पर पहुंचे तो अपने बेटे की लाश देखकर सहम गए। उन्हें अंदाजा हो गया कि इस घटना के पीछे क्या वजह है। बता दें कि नूरजहां की मुकेश से मुलाकात स्कूल आते-जाते ही हुई थी। उसके बाद दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षक हुए और ये दोस्ती प्रेम में बदल गई। इसका मामले का अंजाम इतना बुरा होगा इसका अंदाजा हो सकता है कि दोनों को रहा हो लेकिन मुकेश ने इस बारे में अपने परिवार से कई बात छुपाई जिससे इसका अंजाम बुरा हुआ।

Share This Post

Leave a Reply