कल तोड़ा जाएगा दिल्ली के गीता कॉलोनी स्थित दुर्गा मंदिर ? आक्रोशित हिन्दू समाज ने मंदिर बचाने को किया जुटने का आह्वान


दिल्ली की गीता कॉलोनी में स्थित प्राचीन माँ दुर्गा मंदिर पर दिल्ली सरकार बुलडोजर चलाने जा रही है, जिसके कारण हिन्दू समुदाय आक्रोशित है. बताया गया है कि गीता कॉलोनी के पुश्ते पर स्थित माँ दुर्गा मंदिर को तोड़ने का नोटिस चस्पा कर दिया गया है. दिल्ली सरकार का कहना है कि मंदिर सरकारी जमीन पर अनाधिकृत रूप से बना हुआ है. डीटीएफ दिल्ली सरकार की तरफ से मंदिर पर चस्पा किये गये नोटिस में लिखा है कि 26 अक्टूबर को सक्षम अधिकारी द्वारा अनाधिकृत निर्माण कार्य पर कार्यवाई की जायेगी.

मंदिर तोड़े जाने का नोटिस चस्पा होने के बाद हिन्दू संगठनों में बेहद आक्रोश है तथा हिन्दू संगठनों की तरफ से मंदिर बचाने के लिए लोगों से गीता कॉलोनी पहुँचने का आह्वान किया है. हिन्दू समाज के लोगों का कहना है कि ये मंदिर काफी पुराना है तथा मंदिर से संबद्ध गौशाला भी चलाई जा रही है. लोगों का कहना है कि वह किसी भी हालात में मंदिर को नहीं टूटने देंगे. स्थानीय लोगों ने ये भी बताया है कि 3 अक्टूबर भी मंदिर तोड़ने के लिए सरकारी कर्मचारी आये थे, लेकिन हिन्दू संगठनों के पुरजोर विरोध के चलते ऐसा संभव नहीं हो सका.

मंदिर बचाने की मुहिम चला रहे हिन्दू कार्यकर्ता धीरज कुमार का कहना है कि हिन्दू आस्थाओं को कुचलने के लिए राजनैतिक साजिश के तहत मंदिर तोड़ने की कोशिश की जा रही है. धीरज कुमार ने दिल्ली के समस्त हिन्दू संगठनों से आह्वान किया है कि वह “मंदिर बचाओ अभियान” के लिए कल सुबह गीता कॉलोनी पहुंचे.

संपर्क- धीरज कुमार- 9999298345

स्थान- न्यू लाहौर शास्त्री नगर, नियर SDM ऑफिस, गीता कॉलोनी फ्लाई ओवर

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...