महिलाओं की रक्षा व आत्मसम्मान के लिए गंभीर हुई योगी सरकार. जारी हुआ है नया हेल्पलाइन नंबर…

यूपी में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है तब से आदित्यनाथ एक्शन पर एक्शन ले रहे हैं। पहले तो योगी ने यूपी की कानून-व्यवस्था को ठीक करने के लिए कड़े एक्शन लिए। फिर मनचलों पर लगाम कसने के लिए एंटी रोमियो स्कॉर्ड का गठन किया गया। अब योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को देखते हुए नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। बता दें कि इसस पहले महिला सुरक्षा के लिए सपा सरकार ने 100 नंबर लॉन्च किया था। 
ये नंबर लॉन्च किए जाने के बाद भी महिलाओं के खिलाफ अपराध कम नहीं हुए। लेकिन इन अपराधों को कम करने के लिए योगी आदित्यनाथ ने ठान ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरे उत्तर प्रदेश में नारी सुरक्षा और सम्मान के दृष्टिकोण से 181 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिस पर महिला के कॉल करते ही महिला पुलिस शिकायत करने वाली महिला के पास पहुंचेगी। 
इस योजना को सरकार द्वारा जारी करने के बाद जिले के डीएम ने हरी झंडी दिखा कर हेल्पलाइन नंबर को जारी किया। जंहा डीएम द्वारा बताया गया कि जनपद में 181 हेल्पलाइन नंबर का कमांड सेंटर जिला प्रोवेसन अधिकारी कार्यालय पुरानी सिविल कोर्ट, फेस-2 नॉएडा में चालू होगा। उन्होंने यह भी बताया की लड़कियां व महिलाओं के लिए शुरू किये गए इस हेल्पलाइन नंबर पर किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया व परामर्श भी किया जा सकता है।   
Share This Post