योगी सरकार का पहला बजट पेश होगा 11 जुलाई को. पूरे भारत की निगाहें बस इस बात पर की क्या करेंगे योगी…

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद यूपी अगुवाई में बनी बीजेपी सरकार 11 जुलाई को अपना पहला बजट विधानसभा में पेश करेगी। विधानमंडल का बजट सत्र 11 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि योगी सरकार का बजट 3.6 लाख करोड़ रुपये का होगा। 
बजट में किसानों के ऋण माफ करने के किये गए वादे को पूरा करने के लिए भी योगी सरकार के इस बजट में बजट राशि शामिल करने की उम्मीद है। बजट सत्र में पंचायतीराज अधिनियम संशोधन समेत कई विधेयक भी लाए जा सकते हैं। प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे ने बताया कि 17वीं विधानसभा का प्रथम सत्र 15 मई से शुरू होकर 19 मई तक चला और इसी दिन (19 मई) अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया था। 
अब दोबारा सत्र चालू होने वाला है। बजट सत्र से यूपी की जनता को बहुत उम्मीदे हैं। बहुमत से चुने जाने के बाद यूपी सरकार भी जनता के उम्मीदों पर खरा उतरने की तैयारी में लगी हुई है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्री मंडल सरकार बनाने के साथ ही एक्शन में नजर आई। रोमिओ सकॉट से लेकर गन्ना माफिया, भू माफिया, भ्रस्टाचार, कला धन, तमाम रोगों से उत्तरप्रदेश को मुक्त करने के लिए प्रतिबद्ध नजर आ रही है।
Share This Post