योगी सरकार का दिखा असर, मुस्लिम महिला निकली आजादी की ओर

बरेली : कुछ समय से देश में तीन तलाक के बहुत सारे मामले सामने आए है जिससे तीन तलाक का मुद्दा देश का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है। जिसको लेकर देश में तीन तलाक के ऊपर एतिहासिक सुनवाई चल रही है और एक ऐसा फैसला आने वाला है, जो भारत का बड़ा फैसला साबित हो सकता है। जिस कारण देश का माहौल गरमाया हुआ है। इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां एक बेगम ने अपने शौहर को तलाक दे दिया। यह अनोखा मामला बरेली का है।

जहां निकाह के बाद लगातार अब तक महिला अपने शौहर से प्रताड़ना सह रही थी। प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने अपने शौहर को तलाक दें दिया। जिसे मुस्लिम समाज भौंचका हो गया। मुस्लिम समाज में अब तक यही सुनने में आता था कि शौहर ने अपनी बेगम को तलाक कभी फोन पर, कभी पत्र से, कभी दिवार पर लिख कर तो कभी कैसे तो कभी कैसे दिया। नये नये तरीको से 3 तलाक दिया जा रहा था। जिससे मुस्लिम महिला बड़ी प्रताड़ित थी।

लेकिन अब बरेली के मीरगंज की एक महिला ने इसके उलट अपने शौहर को ही तलाक दे दिया। महिला का निकाह 2011 में शुजादतपुर में हुआ था। निकाह के कुछ दिनों बाद से ही दहेज की मांग पर महिला को पीटा जाता था। क्रूरता की हद तो तब हो गई जब बेटी होने के बाद उसे घर से निकाल दिया। जब इन्तेहा की हद खत्म हो गई तब महिला ने इस्लाम में तलाक के हक का इस्तेमाल करना बेहतर समझा। इस महिला ने सभी मुस्लिम महिलाओं के लिए मिसाल कायम की है।

Share This Post