चंदन गुप्ता के बलिदान दिवस पर योगी सरकार का ऐसा उपहार जो शांति देगा उनकी आत्मा को

पिछले साल  26 जनवरी पर मजहबी उन्मादियों ने तिरंगा यात्रा ने दौरान राष्ट्रवादी युवा चंदन की ह्त्या कर दी थी. एकतरफ चंदन तथा उसके साथी थे जो गणतंत्र दिवस के पर्व पर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे तो दूसरी तरफ मजहबी उन्मादियों की भीड़ थी जिसने तिरंगा यात्रा को रोका, हमला किया जिसमें चंदन बलिदान हो गया. मजहबी उन्मादियों को कासगंज की गलियों में तिरंगा यात्रा का निकलना रास नहीं आया और  उन्होंने भारतमाता की जय के नारे लगाते चंदन गुप्ता की जान ले ली.

चंदन गुप्ता के इस बलिदान को अब श्रद्धांजलि दी है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने. खबर के मुताबिक़, योगी सरकार ने एलान किया है कि चंदन गुप्ता की याद में कश्मीर में एक चौक का नाम चंदन चौक रखा जाएगा तो वहीं चंदन की बहन को सरकारी नौकरी दी जायेगी. बलिदान चंदन गुप्ता की याद में चौक का नामकरण चंदन चौक किये जाने का एलान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में राज्य मंत्री सुरेश पासी ने किया.

बता दें कि कासगंज की पुलिस लाइन परिसर में राज्यमंत्री सुरेश पासी ने चंदन गुप्ता के पिता का सम्मान किया तथा कहा कि चंदन चौक का ऐलान कर दिया गया है, साथ ही उनकी बहन को भी संविदा पर नौकरी दे दी गई है. बलिदानी चंदन के बड़े भाई विवेक गुप्ता ने बताया, ‘पुलिस लाइन में कार्यक्रम के दौरान डीएम आरपी सिंह ने इस बात की जानकारी दी कि चौराहे का नाम चंदन के नाम पर रख दिया जाएगा. इसके साथ ही बहन कीर्ति को संविदा पर नौकरी का ऐलान किया गया है, जिसकी हमें हाल ही में जानकारी मिली है.

Share This Post