योगी पुलिस आई एक्शन में, मथुरा हत्याकांड मामले में पांच डकैत गिरफ्तार

मथुरा : यूपी के मथुरा में 5 दिन पहले दुकान में घुसकर दो सर्राफा कारोबारियों की हत्या और लूटपाट के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। यूपी पुलिस ने इस हत्याकांड में रंगा-बिल्ला गिरोह के मुख्य आरोपी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी इस हत्याकांड के बाद से ही पुलिस के रडार पर थे। इस गिरोह पर पहले से ही आपराधिक मामले दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक, सीसीटीवी कैमरे के जरिए पुलिस हत्यारों तक पहुंची और उन्हें दबोच लिया।

एसएसपी विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि शनिवार तड़के 5 बजे बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई, जो करीब 6.30 बजे सुबह तक चली। इसके बाद पुलिस ने रंगा-बिल्ला और चीमा सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में 7 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं और दो बदमाश गोली लगने बाद घायल हो गए। पकड़े गए इन बदमाशों की पहचान राकेश उर्फ रंगा, कामेश उर्फ चीना, आयुष, नीरज और विष्णु के रूप में हुई है।
 
साथ ही पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथियार भी जब्त कर लिया है और बदमाशों से लूटपाट का सामान भी बरामद कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने 20 अपराधियों को हिरासत में लिया था। जिसके बाद उनसे पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान की गई, जिसमें कुख्यात रंगा बिल्ला भी शामिल था। बता दें कि यह मुद्दा हाल ही में विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन में उठाया गया था। उस समय योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन दिया था।

योगी ने अफसरों को तीन दिन के अन्दर आरोपियों को पकड़ने का अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया है। बता दें कि 15 मई को मथुरा के कोयला वाली गली में अज्ञात लुटेरों ने एक सर्राफा की दुकान में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर विकास और मेघ नामक दो आभूषण कारोबारियों की हत्या कर दी थी तथा दो अन्य को घायल कर दिया था। बदमाशों ने रात 8 बजे इस वारदात को अंजाम दिया था।

Share This Post