होली और दिवाली पर बंद रखने होंगे मदरसे… योगिराज में भाईचारे की मिशाल पेश करेंगे मुसलमान


उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बने अभी कुछ महीनें ही हुए है लेकिन छोटे से कार्यकाल में ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी को विकास की तरफ ले जाने का काम जोर-शोर से शुरू कर दिया है.सीएम योगी ने यूपी में सुरक्षा से लेकर बड़े-बड़े अधिकारियों की खबर लेने की क़वायद भी शुरू कर दी है.उत्तर प्रदेश में शिक्षा के स्तर को आगे बढ़ाने के लिए भी कई अहम फैसले लिए गए हैं.योगी सरकार ने जहाँ पहले छात्राओं के लिए अंग्रेजी भाषा को स्कूल में पढाया जाये इस पर जोड़ दिया था

वही अब हिंदुओं के त्योहारों से खुद को अलग रखने वाले मदरसों को अब लगभग सभी बड़े हिंदू पर्व पर छुट्टी करने को अनिवार्य बताया है. योगी सरकार ने मदरसों के लिए छुट्टियों का कैलेंडर जारी किया है. इसमें कई छुट्टियों को खत्म किया गया है, तो कई छुट्टियां शामिल हुई हैं. यूपी के मदरसों में अब दिवाली, दशहरा, बुध पूर्णिमा और महावीर जयंती की छुट्टी रहेगी. अभी तक मदरसों में सिर्फ होली और अंबेडकर जयंती की छुट्टियां होती थीं.

योगी सरकार ने जहां 7 नई छुट्टियों को मदरसों के कैलेंडर से जोड़ा है, वहीं मदरसों को साल में ईद और मुहर्रम के लिए मिलने वाली 10 विशेष छुट्टियों को घटाकर 4 कर दिया है. यानी कोई भी मदरसा अब इन पर्वों पर 4 दिन से ज्यादा छुट्टी नहीं दे सकता.योगी सरकार का कहना है कि ये कैलेंडर दूसरे सभी बेसिक सरकारी स्कूल के समान किए जा रहे हैं ताकि कहीं कोइ भेदभाव ना दिखाई दे.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share