Breaking News:

योगी राज में मनचलों पर शिकंजा, ऐसे काम कर रही ‘एंटी रोमियो स्क्वायड’ टीम

लखनऊ : अभी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार को बने एक हफ्ता भी नहीं हुआ कि सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड के वादे को पूरा कर दिया। महिलाएं विशेषकर युवतियां अब चैन की सांस ले सकती हैं। एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने दो दिन में 800 लोगों को गिरफतार किया है।

प्रदेश के एक कोने गोरखपुर से दूसरे कोने गौतमबुद्ध नगर तक स्थानीय थाने के पुलिसकर्मियों ने बाजारों, माल, स्कूल कालेजों, कोचिंग सेंटर, पार्क और अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर निगरानी की। वह पता लगाने गये थे कि महिलाओं का कहीं कोई उत्पीड़न तो नहीं हो रहा है। वहीं, सरकार के इस फैसले पर महिलाओं ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस कदम से बदलाव आया है।

पहले सड़क और चौराहों पर युवकों की भीड़ रहती थी अब ये कम होने लगा है। कई जिलों के एसपी खुद इस मुहिम का हिस्सा बनें और सादे कपड़ों में पार्क, रेस्तंरा समेत कई जगहों पर मनचलों को पकड़ा। इस अभियान के तहत पूरे राज्य भर में कई लोगों को पकड़ा गया। ज्यादातर लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

राज्य के आईजी ने पुलिस को महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर नियंत्रण, इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी, गैंगस्‍टर एक्‍ट में निरुद्ध मामलों का फॉलो-अप, भूमि माफिया की गतिविधियों की जांच और अवैध शराब पर लगाम लगाने के भी निर्देश दिए हैं। हालांकि इस टीम के गठन पर भी सवाल उठने लगे हैं पुलिस ने साफ किया है कि जो युवा अपनी मरजी से साथ हैं उन्हें तंग करने का कोई इरादा नहीं है।   

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW