महान फिल्म वाला गजनी नहीं बल्कि ये देशभक्त है जिसने पूरे शरीर पर गुदवा डाला पुलवामा के बलिदानियों का नाम

कश्मीर के पुलवामा CRPF के काफिले पर इस्लामिक आतंकी दल जैश ए मोहम्मद के हमले में 40 से ज्यादा जवानों के बलिदान के बाद देशभर के अमर हुतात्माओं को श्रद्धांजलि दी जा रही है. लोग अपने अपने तरीके से भारतमाता की रक्षार्थ अपने प्राणों का बलिदान देने वाले अमर हुतात्माओं को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के शामली जनपद के रहने वाले रहने वाले एक युवक ने बलिदानियों को अनोखी श्रद्धांजलि दी है तथा राष्ट्रभक्ति की अद्भुत मिशाल पेश की है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के शामली निवासी इस युवक ने पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके नाम अपनी पीठ पर गुदवा दिए. युवक का कहना है कि देश भक्ति का जजबा बचपन से ही रग-रग में भरा हुआ है. उसका बड़ा भाई भी फौज में है तथा देश की सेवा कर रहा है. पुलवामा आतंकी हमले के बलिदानियों के नाम अपनी पीठ पर गुदवाने वाले युवक का नाम विजय है जो शामली के भरसी गाँव का रहने वाला है.

आपको बता दें कि शामली जनपद के भारसी गांव के रहने वाले विजय शुक्रवार को खेकड़ा में अपने रिश्तेदार के घर पहुंचा. रिश्तेदार के घर के पास शरीर पर नाम गोदने वाले का घर है. उसने पुलवामा में बलिदान हुए जवानों के नाम अपने शरीर पर गुदवाने की बात अपने रिश्तेदार से कही. रिश्तेदार उसे पड़ोस में शरीर पर नाम गोदने वाले के पास लेकर गए. उसने पुलवामा में आतंकी हमले में बलिदान हुए 42 जवानों के नाम अपनी पीठ पर गुदवा लिए. विजय ने पीठ पर सबसे पहले लिखवाया कि पुलवामा के शहदों को श्रद्धांजली, वन्देमातरम. उसके बाद बलिदानियों के नाम पीठ पर गुदवाए. विजय ने बताया कि उसकी रग रग में देश प्रेम भरा हुआ है. उसका बड़ा भाई विक्की पंवार फौजी है. उसने अपने भाई से देश प्रेम सीखा है.

Share This Post