कुपवाड़ा में जवानों को श्रद्धांजलि, योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कूपवाड़ा में गुरुवार को हुए सेना के कैम्प पर फिदायिन हमले में तीन जवान विरगति को प्राप्त हुए थे, उस हमले में यूपी के कैप्टन आयुष यादव भी थे। हमले के दौरान योगी सरकार ने विरगति को प्राप्त परिवार वोलों को 30 लाख के मुआवजे देने का ऐलान किया है।

इसके साथ ही पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बलिदानों जवानों को श्रद्धंजलि देते हुए कहा कि देश की आतंरिक सुरक्षा ठीक नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि पहले सुकुमा में हमारे जवान मारे गए और कुपवाड़ा में आतंकियों ने देश की सुरक्षा को चुनौती दी औैर सरकार जरुरी कदम उठाए, जरुरत हो तो जवाबी कार्रवाई करने से भी चूकेगें नहीं।

जो जवान आंतकी हमले में अपनी प्राण गंवा बैठे है उन लोगों के परिवार वालों के लिए यूपी सरकार सपा का चलाई गई योजना को इस्तेमाल करें। वहीं, सूत्रों के अनुसार पता चला है कि केंद्र सरकार बयानबाजी करने के बजाए कोई ठोस कदम उठाए। उन्होंने आतंकी हमलों का कारण केंद्र की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार आयुष की मां ने कहा कि सरकार आखिर कब तक देश के नौजवानों को मरवाती रहेगी, आखिर कब तक भारत मां की बेटे को खोते रहेंगे। कैप्टन आयूष के मां ने पीएम से कहा कि आखिर कब तक देश के बेटों की बलि दी जाएगी। आतंकियों को जड़ से खत्म कर दो, नहीं होता है तो बम मुझे दे दो, मैं उनका खत्मा कर दूंगी।

Share This Post