Breaking News:

अभिनंदन का हर तरफ अभिनंदन.. अब ये सलामी भारत की क्रिकेट टीम की तरफ से

राष्ट्र को गौरवान्वित कर देने वाले इस पल का आनंद हर कोई अपने अपने अंदाज़ में उठा रहा है. चाहे वो बॉलीवुड हो , अर्थ जगत हो या खेल जगत .. हर किसी ने इस पर्व जैसे माहौल को अपने अपने अंदाज़ में मनाया है . इसी के साथ कई लोगों के लिए हीरो के समान भारत के क्रिकेट खिलाडियों ने भी अभिनंदन का अपने अंदाज़ में अभिनंदन किया है . ज्ञात हो कि अभिनंदन का नाम अब युद्ध के मैदान से निकल कर खेल के मैदान तक पहुच गया है .

विदित हो कि शुक्रवार को ही भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी लॉन्च हुई है. इसी जर्सी को पहन कर भारतीय टीम वर्ल्ड कप में खेलेगी. इसी दौरान भारतीय टीम ने अभिनंदन के नाम की भी जर्सी जारी की. जर्सी का नंबर एक दिया गया यानी उन्हें सभी खिलाड़ियों से ऊपर की प्राथमिकता दी गई है.  ये वो वीर है जिसने आतंक के केंद्र कहे जाने वाले और दुनिया में आतंकिस्तान के नाम से चर्चित पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर मात दी और अपने अटल हौसलों के लिए संसार में विख्यात हो गया .

गत शुक्रवार रात जब 9 बजकर 21 मिनट पर अभिनंदन ने अपनी धरती पर कदम रखा, तो उनके स्वागत में पूरा देश खड़ा था. भारतीय क्रिकेट टीम ने भी अपने हीरो का सलामी दी, टीम इंडिया ने एक जर्सी जारी की जिसपर विंग कमांडर अभिनंदन का नाम लिखा है और जर्सी नंबर है 1. बता दें कि यानी अब भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी को नंबर 1 की जर्सी नहीं दी जाएगी, क्योंकि अब वह अभिनंदन के नाम पर है.

Share This Post