रात में बल्लेबाजों को दिक्कत देती है पिंक बॉल की ये हरकत.. बताया उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने


कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में  भारत अपना पहला दे नाईट पिंक बॉल टेस्ट मैच बंगलादेश के खिलाफ खेल रहा है. 22 नवम्बर को शुरू हुए इस टेस्ट में फिलहाल भारत की पकड़ मजबूत है. भारत इस मैच में बांग्लादेश को मात देने में चार विकेट दूर है. पिंक बॉल मैदान पर कैसी हरकत कर रही है, इससे खेलने में बल्लेबाजों को   क्या दिक्कत हो रही है, इस पर भारतीय टीम के मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज तथा टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी बात रखी है.

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि डे नाइट टेस्ट मैच में बल्लेबाजों के लिए रोशनी में बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण है. मैच के दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने के बाद रहाणे ने कहा कि यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच है और इसका हिस्सा बनना अच्छा है. एक बल्लेबाज के तौर पर मुझे लगता है कि पहले और दूसरे सत्र में बल्लेबाजी करना आसान है, लेकिन रोशनी में बल्लेबाजी करना, देर से स्विंग ले रही गेंदों के सामने खेलना, बल्लेबाज के लिए चुनौतीपूर्ण है.

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे ने कहा, ‘शाम का समय हमेशा चुनौती वाला होता है. पहले सत्र में गेंद अच्छे से बल्ले पर आती है और इसमें कोई ज्यादा मूवमेंट नहीं होती. बाद में ओस आने के कारण रणनीति में बदलाव होता है. इससे पार पाने के लिए आपको पहले सत्र में सकारात्मक क्रिकेट खेलनी होती है.’ बता दें कि इस मैच में अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में 51 रन बनाए. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने मिलकर डे नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन चौथे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की. इसी के साथ यह दोनों टेस्ट में चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरे नंबर की जोड़ी बन गई है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share