Breaking News:

क्रिकेट के गम की बीच दुनिया में तिरंगे की शान बढ़ा रही उड़न परी हिमा दास.. 11 दिन में जीता तीसरा गोल्ड मेडल


ICC क्रिकेट विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद क्रिकेट प्रेमी निराश तथा हताश हैं. भारत ने विश्वकप के लीग चरण में जिस तरह का शानदार प्रदर्शन किया था, उसे देखते हुए सभी को उम्मीद थी कि कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इंग्लैंड से कप लेकर ही लौटेगी. लेकिन ऐसा नहीं हो सका तथा भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गया तथा खिताब की दौड़ से बाहर हो गया. भारत की इस अप्रत्याशित हार के बाद खेल प्रेमी अभी तक निराश हैं.

14 जुलाई: बलिदान दिवस भारत पाक 1971 युद्ध महानायक अगर सिंह जिनका स्मारक आज भी खा रहा धूल

लेकिन क्रिकेट के मैदान से मिले इस गम के बीच उड़न परी के नाम से मशहूर भारतीय धावक हिमा दास अपने शानदार प्रदर्शन से तिरंगे की शान बढ़ा रही हैं. भारतीय स्टार धाविका हिमा दास ने दो हफ्ते के अंदर ही तीसरा गोल्ड मेडल जीत लिया है. हिमा दास ने महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में 11 दिन के अंदर ही तीसरा गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है. चेक रिपब्लिक में चल रहे क्लाद्नो मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में ये हिमा दास ने अपना तीसरा गोल्ड हासिल किया.

कभी हिन्दू से शादी कर के गुहार लगाती मुस्लिम लड़की पहुची थी सुदर्शन न्यूज और बोली- “कोई मदद नहीं कर रहा मेरी”.. अब अचानक ही प्रेम के इतने समर्थक कैसे ? देखिये तब न्याय के लिए अकेला कैसा लड़ा था सुदर्शन न्यूज और ये सब थे खामोश

हिमा ने मात्र 23.43 सेकंड्स के समय में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इससे पहले हिमा ने पिछले हफ्ते 2 और 6 जुलाई, 2019 को भी पोलैंड में कुट्नो एथलेटिक्स मीट में महिलाओं के 200 मीटर में दो अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीते थे. पिछले कुछ महीनों से पीठ की समस्या से जूझ रही हिमा ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सभी को चौंका दिया है. हिमा की इस स्वर्णिम सफलता के बाद क्रिकेट में मिली हार के बाद गम में डूबे भारतीय खेल प्रेमियों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है.

कर्नाटक, गोवा के बाद अब पश्चिम बंगाल.. बीजेपी नेता का दावा- “राज्य के 107 विधायक जॉइन करेंगे बीजेपी”

लोगों का कहना है कि जब जब भारत को निराशा हाथ लगी है, भारत के बेटे सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं, तब तब भारत की बेटियों ने आगे आकर मोर्चा संभाला है तथा अपनी मेहनत तथा परिश्रम से देश का मान बढाया है. हिमा दास की इस उपलब्धि पर पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है, उन्हें बधाई दे रहा है. हिमा दास जिस तरह से शानदार प्रदर्शन कर रही है, उससे उम्मीद जगी है कि अगले साल होने वाले ओलम्पिक गेम्स में हिमा देश को गोल्ड दिलाएंगी तथा दुनिया में भारत की शान बढ़ाएंगी.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...