ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टैट ने अपने चोटों से भरे कैरियर को कह अलविदा

वाशिंगटन : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टैट ने अपने चोटों से भरे कैरियर को अलविदा कह दिया। शॉन टैट ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बता दें कि टेट लंबे समय से कोहनी में चोट से जूझ रहे थे इसी वजह से उन्होंने आखिरकार ये बड़ा फैसला लिया। टैट ने कहा कि अब उन्हें महसूस होने लगा है कि उम्र का असर उनके शरीर पर हो रहा है।

इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने हाल में ओवरसीज सिटीजन आफ इंडिया कार्ड भी हासिल किया है। उन्होंने क्रिकेट डाट काम डाट एयू से कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं दो साल और खेलना चाहता था, भले ही यह ब्रिटेन में हो या यहां। इसके साथ ही कहा कि मैं जानता था कि उम्र बढ़ने के साथ युवा खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा ही मुश्किल होगा।

मैं 34 साल का हूं और मुझे लगता है कि जब आप जितना चाहते हो, मैदान पर उतना योगदान नहीं दे पा रहे हो तो समझो संन्यास लेने का समय आ गया है। टैट ने अपने 15 साल के करियर में केवल तीन टेस्ट खेले हैं। इसके अलावा वह 35 वनडे और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वनडे क्रिकेट करियर में उनके नाम 62, टी20 में 28 और टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट दर्ज हैं। वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन 39/4, जबकि टी20 में 13/3 और टेस्ट क्रिकेट में 97/3 रहा है। वनडे में उनका गेंदबाज़ी औसत 23.56, जबकि टी20 में 21.03 तथा टेस्ट में 60.40 का रहा है।

Share This Post