दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम 92/5 स्कोर बनातकर पैवेलियन लौटी

धर्मशाला : ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में अब तक पांच झटके लग चुके हैं। धर्मशाला में खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए उसके पांच विकेट सौ रन के अंदर ही चटका लिए।

उमेश यादव ने डेविड वॉर्नर के रूप में भारत को पहली सफलता दिलायी। लंच के बाद उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका 10 रन के स्कोर पर लगा। हालांकि, इस पारी में भी करुण नायर ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वॉर्नर का कैच छोड़ा था। लेकिन अगले ही ओवर में उमेश यादव (6 रन) की गेंद पर वॉर्नर को विकेट के पीछे साहा ने लपक लिया। 31 के स्कोर पर कंगारू टीम को दूसरा झटका लगा।

कप्तान स्टीव स्मिथ (17 रन) को भुवनेश्वर ने बोल्ड किया। स्मिथ महज एक रन से सीरीज में 500 रन पूरे करने से चूक गए। 31 के ही स्कोर पर मैट रैनशॉ (8 रन) भी उमेश यादव की गेंद पर चलते बने, साहा ने वह कैच लिया। चौथे विकेट के लिए ग्लेन मैक्सवेल और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 56 रन जोड़े। वहीं, आर. अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब (18 रन) को अपना शिकार बनाया।

उसी के बाद 92 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने अपनी फिरकी चलाई और शॉन मार्श (1 रन) को चेतेश्वर पुजारा ने लपक लिया। इसके बाद उमेश यादव ने मैट रेनशॉ को आउट कर कंगारुओं के तीसरे विकेट का पतन किया। आर अश्विन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट करा कर भारत को चौथी सफलता दिलायी। रविंद्र जडेजा ने शॉन मार्श को शॉर्ट लेग पर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया और इस तरह ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम सौ रन के अंदर ही पवेलियन लौट गयी।

Share This Post