क्रिकेट में हुआ है बड़ा उलट फेर जिसमें शिकार बना हुआ है श्रीलंका शिकार किया है बांग्लादेश …

मीरापुर में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच त्रिकोणीय सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. जिसमें बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को भारी रनों से हरा कर इतिहास रच दिया. और 163 रन से श्रीलंका को हराकर अपनी सबसे बड़ी वनड़े जीत हासिल कर ली.

आपको बता दे कि इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी की और 50 ओवर में सात विकेट पर 320 रन बनाए. जिसके बाद श्रीलंका की टीम केवल 157 रन बनाकर ही ढेर हो गई.

बता दे कि श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम का पहला विकेट केवल 2 रन पर ही गिर गया. पहले विकेट के रूप में कुसल परेरा 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद थरंगा और कुसल मेंडिस ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन बनाए. हालांकि इस दौरान थरंगा भी 25 रन बनाकर लौट गए और टीम का दूसरा विकेट भी गिर गया. मेंडिस डिकवेला के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश कर ही रहे थे कि मेंडिस भी 19 रन बनाकर आउट हो गए.

विकेटों में गिरावट जारी रही और इस दौरान टीम ने 120 रन के अंदर 7 विकेट खो दिए और इसके साथ ही बांग्लादेश की जीत तय हो गई. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने श्रीलंका को 32.2 ओवरों में 157 रनों पर ऑल आउट कर दिया. बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 3, मशरफे मुर्तजा, रुबैल होसैन ने 2-2 और मुस्ताफिजुर रहमान ने 1 विकेट लिया. इससे पहले बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम के 84, शाकिब के 67, मुशफिकुर रहीम के 62 रनों की पारी की बदौलत 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 320 रन बनाए थे. बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब को अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Share This Post

Leave a Reply