भारत ने बेंगलुरु टेस्ट में दर्ज की जीत, ऑस्ट्रेलिया को 75 रनों से हराया

बेंगलुरू : भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच 75 रन से जीत लिया है। इसी के साथ भारत ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए 188 रनों की जरूरत थी। मेहमान टीम अश्विन की फिरकी में फंस गई और 35.4 ओवरों में 112 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

चार दिन में खत्म हुए इस मैच में भारत के लिए अश्विन ने 8 तो वहीं जडेजा ने 7 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी इनिंग में कोई बैट्समैन 28 रन से ज्यादा नहीं बना सका। डेविड वॉर्नर (17 रन) को आर. अश्विन ने एलबीडब्ल्यू कर दूसरा झटका दिया। कप्तान स्टीव स्मिथ और शॉन मार्श 25 रन जोड़ पाए थे कि ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा।

उमेश यादव ने शॉन (9 रन) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। 74 के स्कोर पर स्मिथ (28 रन) को भी उन्होंने एलबीडब्ल्यू किया। 101 के स्कोर पर अश्विन ने मिशेल मार्श (13 रन) को करुण नायर के हाथों कैच कराया। जबकि इसी स्कोर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया। मैथ्यू वेड (0) को विकेटकीपर साहा ने लपका।

चायकाल के बाद अश्विन ने मिशेल स्टार्क (1 रन ) को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिराया। रवींद्र जडेजा ने स्टीव ओकीफे (2 रन) को बोल्ड कर कंगारुओं को आठवां झटका दिया। इससे पहले चौथे दिन भारतीय टीम दूसरी इनिंग में 274 रन पर ऑलआउट हो गई थी। पहली इनिंग में भारत के 189 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 276 रन बनाए थे।

बता दें कि सोमवार को 237/6 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 276 रन पर सिमट गई। रवींद्र जडेजा (6/63) ने अपने करियर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम को 87 रनों की बेशकीमती बढ़त मिल गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 189 रन बनाए थे। चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट जीत कर ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

Share This Post