Kobe Bryant: हेलिकॉप्टर क्रैश होने से पूर्व बास्केटबॉल दिग्गज कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी की मौत.. रो पड़े फैंस

Breaking News:

Kobe Bryant: हेलिकॉप्टर क्रैश होने से पूर्व बास्केटबॉल दिग्गज कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी की मौत.. रो पड़े फैंस


26 जनवरी रविवार का दिन बास्केटबॉल के लिए काफी दुखभरा रहा. रविवार एक ऐसी खबर आई जिसने दुनियाभर के बास्केटबॉल फैन्स को रुला दिया. खबर के मुताबिक़, बास्केटबॉल के पूर्व दिग्गज कोबी ब्रायंट (41) की हेलिकॉप्टर क्रैश होने से मौत हो गई. कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में हुए इस हादसे में उनके अलावा 8 अन्य की भी मौत हो गई है. सबसे दुखद बात यह है कि उन 8 में ब्रायंट की 13 वर्षीय बेटी गियेना भी शामिल हैं, जो उभरती हुई बास्केटबॉल खिलाड़ी थीं.

ब्रायंट की मौत की खबर आते ही खेल जगत में शोक की लहर है तथा कई जगह लोग इस महान खिलाड़ी की जर्सी के साथ रोते दिखे. अमेरिका में बास्केटबॉल अकैडमियों के आस-पास बड़ी संख्या में फैन्स ने अपने हीरो को श्रद्धंजलि दी. यह हादसा रविवार को उस वक्त हुआ जब 41 वर्षीय कोबी कैलिफोर्निया के कैलाबैसस में स्थित मांबा अकैडमी में प्रैक्टिस के लिए जा रहे थे. बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयानक था कि चॉपर में सवार किसी को भी बचाया नहीं जा सका.

खबर के मुताबिक़, हेलिकॉप्टर में हवा में आग लग गई थी जिसके बाद यह चक्कर खाता हुए नीचे झाड़ियों में आ गिरा. क्रैश की वजह से झाड़ियों में आग लग गई जिसके चलते बचाव दल को भी परेशानी हुई.कोबी ब्रांयट की बेटी बचपन से ही पिता को चीयर करने के लिए स्टेडियम में दिखती थीं. पिछले वर्ष से वह अपने कॉलेज की बास्केटबॉल टीम में भी शामिल थीं. ब्रायंट भी चाहते थे कि बेटी उनकी तरह ही इस खेल की ऊचाइयों पर पहुंचे. कोबी प्रतिष्ठित नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन NBA में 20 साल रहे और इस दौरान 5 चैंपियनशिप्स अपने नाम कीं. वह 18 बार एनबीए ऑल-स्टार रहे.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share