IPL10 : धोनी पर भारी पड़ी एलवीडब्यू पर डीआरएस की मांग, मैच रेफरी ने लगाई फटकार


नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की IPL10 की शुरुवात ठीक नही रही। गुरुवार को खेले गए मुंबई इंडियंस और पुणे सुपर जॉयंटस के मैच मे धोनी द्वारा एलवीडब्लू की अपील पर डीआरएस लिया, जिसके लिए उन्हें फटकार लगाई गई है। सूत्रों के अनुसार, मैच रेफरी द्वारा आईपीएल के आचार सहिता को भंग करने के लिए उन्हें फटकार लगाई गई है।

महेंद्र सिंह धोनी पर लेवल 1 (आर्टिकल 2.1.1)  के अनूसार कारवाई की गई है। जो खेल के लिहाज से काफी संवेदनशील और लोगों के भावना के खिलाफ है। अभी तक धोनी पर जुर्माने की कोई खबर नहीं है। बता दें की मुंबई इंडियंस की पारी में 15वें ओवर के बाद जब किरण पोलार्ड के खिलाफ एलवीडब्लू की अपील में अंपायर के नकारे जाने के बाद धोनी ने रिव्वू मांगा, जिसे देखकर सब हैरान व चकित रह गए।

आईपीएल से अब रिव्वू सिस्टम डीआरएस हटा दिया गया है। यह सिर्फ अंतरराष्ट्रीय मैचों में ही लागू होगा और सबसे बड़ी बात यह है की अब धोनी कप्तान भी नहीं है। अंपायर के आउट न देने पर धोनी मायूस हो गए क्योंकि उनको पूरा विश्वास था कि पोलार्ड आउट है लेकिन जब टीवी रिप्ले देखा गया तो पोलार्ड आउट थे इसका मतलब डीआरएस होता तो धोनी द्वारा लिया गया फैसले बिलकुल सही होता।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...