मिशन “फिर से मोदी” के तहत बीजेपी से जुड़ेगा भारत को 2 विश्व कप जिताने वाला दिग्गज क्रिकेटर.. इस हाईटेक सीट से लड़ सकते हैं चुनाव


चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा के बाद पूरा देश चुनावी रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है. एकतरफ कांग्रेस सहित संपूर्ण विपक्ष किसी भी हालात में नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमन्त्री बनने से रोकने की जुगत में है तो वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ बीजेपी तथा पीएम मोदी फिर से सत्ता में आने के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं. लोकसभा चुनाव के इस दंगल में राजनैतिक दल हर तरह के दांव पेंच आजमाते हुए नजर आ रहे हैं.

इस बीच खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम के एक पूर्व धाकड़ बल्लेबाज नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमन्त्री बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी से जुड़ सकते हैं. वो धाकड़ बल्लेबाज जिसने भारतीय टीम को 1 नहीं बल्कि दो विश्व कप जिताए तथा अब वह क्रिकेट के मैदान से सन्यास लेने के बाद राजनीति के मैदान में अपनी पारी शुरू करने को तैयार है. हम बात कर रहे हैं एक समय टीम इंडिया की रीढ़ रहे क्रिकेटर गौतम गंभीर की. जी हाँ.. खबर आ रही है कि गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल होने वाले हैं तथा बीजेपी ने उन्हें नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाने की तैयारी कर ली है. ज्ञात हो कि गौतम गंभीर ने 2007 टी-20 विश्व कप तथा 2011 एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में 75 तथा 97 रन की जुझारू पारी खेलकर भारत को चैंपियन बनाया था.

बता दें कि नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र जनसंघ के दौर से ही भाजपा का गढ़ रहा है, इसलिए पार्टी किसी भी हालात में इस सीट को खोना नहीं चाहती है. वर्तमान में मीनाक्षी लिखी यहाँ से सांसद हैं. संभावना है कि इस बार मीनाक्षी लिखी की जगह गौतम गंभीर को नई दिल्ली से बीजेपी की टिकट पर मैदान में उतारा जा सकता है. इसके लिए बीजेपी लंबे समय से गौतम से बात कर रही है. गौतम गंभीर के करीबियों ने भी पिछले दिनों इसका संकेत दे दिया है कि वह नई दिल्ली से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. बता दें कि गौतम गंभीर की छबि एक ऐसे एंग्री यंग मैन क्रिकेटर की  रही है जो अपने लक्ष्य को पाने के लिए पूरी शिद्दत से लड़ता है तथा कभी गलत से समझौता नहीं करता. बीजेपी गंभीर की इसी बेदाग़ छबि से प्रेरित होकर उन्हें पार्टी से जोड़ना चाहती है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share