प्रेमी के साथ भागी बरेली MLA की बेटी बन गई राष्ट्रीय मुद्दा.. लेकिन 15 दिन में 4 गोल्ड जीतने वाली भारत की उड़नपरी हिमा दास नहीं बन पाई मीडिया की सुर्खियाँ

इसे देश का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि देश के किसी राज्य के MLA की बेटी अपने प्रेमी के साथ भाग गई तो देश की मीडिया के लिए ये राष्ट्रीय मुद्दा बन गया. तमाम बड़े मीडिया हाउस ने बिधायक की बेटी के लाइव इंटरव्यू चलाए लेकिन 15 दिन के अंदर देश के लिए 4 गोल्ड मैडल जीतने वाले भारतीय धाविका हिमा दास मीडिया की सुर्खियाँ नहीं बन सकी. घर से भागकर प्रेमी के साथ शादी करने वाली साक्षी को मीडिया ने खूब भुनाया लेकिन अपनी दौड़ से देश के लिए सोना जीतने वाली हिमा दास के लिए मीडिया ऐसा नहीं कर सकी.

आपको बता दें कि 18 वर्षीय स्टार भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास का शानदार प्रदर्शन जारी है तथा वह अपनी दौड़ से पूरे देश को मुस्कुराने का मौक़ा दे रही हैं. जिस समय पूरा देश क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की हार का गम मना रहा था, जिस समय देश की मीडिया बरेली विधायक की बेटी के नाम TRP का खेल खेल रही थी, उस समय गोल्डन गर्ल के नाम से विख्यात हो चुकीं हिमा दास देश के लिए न सोर्फ़ दौड़ रही थीं बल्कि देश के लिए सोना भी जीत रही थी.

भारतीय स्टार स्प्रिंटर हिमा दास ने महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में 15 दिन के अंदर ही चौथा स्वर्ण पदक हासिल किया है. चेक गणराज्य में चल रही टबोर एथलेटिक्स मीट में उन्होंने यह स्वर्ण पदक अपने नाम किया. हिमा दास ने मात्र 23.25 सेकेंड के समय के साथ टॉप पर रहीं. इससे पहले 19 साल की हिमा दास ने इसी महीने अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे. हिमा ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. जीत के बाद उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज 200 मीटर में फिर एक स्वर्ण जीता और टाबोर में अपना समय बेहतर करके 23.25 सेकेंड किया.’

इससे पहले हिमा दास ने 2 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था. उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था. 2 जुलाई को हिमा ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था. उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था. हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया. अब हिमा दास ने 17 जुलाई को चेक रिपब्लिक में चल रहे टबोर एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर  रेस में एक और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. हिमा ने महज 23.25 सेकेंड में दौड़ पूरी कर ली. देश का मान बढाने के लिए सुदर्शन परिवार हिमा दास को सैल्यूट करता है, उन्हें हार्दिक बधाई देता है तथा आगामी प्रतियोगिताओं में उन्हें स्वर्णिम सफलताओं की शुभकामनाएं भी देता है.

Share This Post