Breaking News:

धोनी और गंभीर के एक राजनैतिक पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बाद युवाओं और खेल प्रेमियों में भारी हलचल

भारतीय स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर को लेकर एक ऐसी खबर सामने आयी है जिससे न सिर्फ क्रिकेट जगत बल्कि राजनैतिक गलियारों में भी खलबली मच गयी है. खबर सामने आ रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तथा शानदार सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 2019 लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही ये भी जानकारी मिल रही है कि आम आदमी पार्टी के नेता तथा विख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास भी गाजियाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ेंगे.

‘द संडे गार्जियन’ की एक खबर के मुताबिक़, भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में कई स्‍टार क्रिकेटर और कलाकारों को टिकट देने की तैयारी में है. खबर के अनुसार टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल ‘कैप्‍टन कूल’ महेंद्र सिंह धौनी, गौतम गंभीर और आम आदमी पार्टी के संस्‍थापक सदस्‍य कवि कुमार विश्वास को अपने टिकट पर चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार भाजपा नयी दिल्‍ली संसदीय सीट से वर्तमान सांसद मिनाक्षी लेखी की जगह गौतम गंभीर को मैदान में उतार सकती है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि मिनाक्षी लेखी के कार्यों से लोग खुश नहीं हैं, वैसे में पार्टी गौतम को टिकट देकर वहां से चुनाव लड़ा सकती है. भाजपा के सूत्रों का कहना है कि गौतम गंभीर से बातचीत अंतिम दौर में है तथा पूरी संभावना है कि गौतम गंभीर भाजपा के प्रत्याशी होंगे.

इसके अलावा भाजपा महेंद्र सिंह धौनी को झारखंड के किसी सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी में है. इसको लेकर पार्टी लगातार धौनी के संपर्क में है. गार्जियन की खबर की अगर मानें तो भाजपा गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धौनी को अपना स्‍टार प्रचारक भी बना सकती है. गौतम गंभीर तथा महेंद्र सिंह धोनी के भाजपा से जुड़ने की खबर सामने आने के बाद राजनैतिक खलबली मची हुई है. माना जा  रहा है कि अगर गंभीर और धोनी भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ते हैं तो भाजपा को बहुत बड़ा फायदा होने वाला है क्योंकि गंभीर और धोनी आज के युवाओं के एक बड़े आइकॉन हैं. गंभीर तो आपने सामाजिक कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं वहीं गंभीर ततः धोनी दोनों की छबि काफी ईमानदार और शालीनता की है जिसका फायदा भी भाजपा को मिलेगा.

Share This Post