Breaking News:

वेस्टइंडीज को प्रोत्साही अंदाज में रौंद कर भारत जीता सीरीज….

गुरुवार को टीम इंडिया के विराट कोहली और मोहम्मद शमी के धमाकेदार प्रदर्शन से सीरीज के पांचवें और अंतिम वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है। जिसमें वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 205 रन बनाकर जिसमे 9 विकेट गवाए। इसके बाद मैदान में उतरी भारतीय टीम ने 36.5 ओवर में 2 विकेट गवाकर 206 रन बनाये और सीरीज पर जीत हासिल कर ली। 
विराट कोहली ने 115 बॉल में 104 और दिनेश कार्तिक 52 बॉल में 50 रन बनाये। जिसमें विराट ने अपने करियर का 28वां शतक लगाया। वही, अजिंक्य रहाणे ने 51 बॉल में 39 बनाकर आउट हो गए। विराट और रहाणे ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े और शिखर धवन ने 4 रन बनाये। वहीं, बॉलरों में महोम्मद शमी की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज पर कब्ज़ा किया। शमी ने अपने 10 ओवर में 48 रन देकर 4 विकेट लिए। 
उमेश यादव ने 3 विकेट लिए और वेस्टइंडीज की और से शाई हॉप ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाये। वेस्टइंडीज को 200 का आंकड़ा पार करने के लिए अपने 9 विकेट गवाने पड़े थे। वेस्टइंडीज के एविन लुइस और काइल होप ने ओपनर में आकर पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की लुइस को नौ रन पर हार्दिक पंड्या ने कोहली के हाथ कैच कराया। वंही युवा खिलाडी काइल ने पचास बॉल  में नौ चौंको की मदद से 49 रन बनाये। रोस्टन चेस खाता बिना खोले ही पवेलियन लोटे।
Share This Post