चौथा वनडे जीतकर भारत ने श्रीलंका पर बनाई 4-0 की बढ़त, विराट-रोहित के शतक ने जमाया शतक

टीम इंडिया ने चौथे वनडे में श्रीलंका टीम को 168 रनों से हराकर बड़ी जीत हासिल की है। वनडे मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने सबसे पहले बैटिग शुरू की थी। वनडे मैच में भारतीय टीम के रोहित शर्मां नें शतक जड़ दिया केवल 88 बॉल 104 रन बनाये वही विराट कोहली ने 131, मनीष पांडे ने 50, और एमएस धोनी के नाबाद 49 रनों की मदद से 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 375 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

अगर बात की जाये श्रीलंकाई टीम की तो वह टीम इंडिया को कभी भी चुनौती पेश नही कर पाई और हमेशा टीम इंडिया के सामने हार मानना पड़ा है। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेल गये इस मैंच में भारतीय टीम पूरी तरह से मेजबान टीम पर हावी रही। बड़े लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज शुरूआत से ही दबाव में दिखे और इसी कारण पूरी टीम 42.4 ओवरों से ढेर हो गई। इस जीत के साथ भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरिज में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए 4-0 की बढ़त बना ली हैं।
इस हार का मुंह देखने के बाद अब श्रीलंका को इंग्लैड में 2019 में होने वाली आईसीसी विश्व कप में सीधे क्वालीफाई कर पाने की उम्मीद बहुत कम लग रही है जिससे कारण श्रीलंकाई टीम को बहुत बड़ा झटका लगने वाला है। वहीं, अब तक के मैंचो में विराट कोहली के शतक की बात की जाये तो वनडे क्रिकेट में 29वां शतक बना और तीसरे स्थान पर अपनी जगह बना ली हैं।
Share This Post

Leave a Reply