विराट सेना ने कंगारुओं को पहले मैच में ही किया चित्त, 26 रनों से दी करारी हार

रविवार को इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हराकर 5 वनडे मैचों की सीरीज का शानदार आगाज किया। भारतीय टीम ने पांच दिवसीय वनडे सीरीज़ पर 1-0 से बढ़त बना ली है। इस जीत का पूरा श्रेय वैसे तो प्रत्येक भारतीय खिलाड़ियों को जाता है लेकिन इस मैच को जीतने में अहम भूमिका महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों को जाता है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव करने वाली भारतीय टीम को शुरुआत में एक के बाद एक झटके लगे।

शुरुआत के चार बल्लेबाज कोई करिश्मा नहीं दिखा पाए। कप्तान कोहली और मनीष पांडे शून्य पर ही आउट हो गए। इसके बाद भारत ऑस्ट्रेलिया मैच एक समय 87 रनों पर पांच विकेट गिर चुके थे। उसके बाद अनुभवी बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी उतरे और उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया।

भारत ने अपनी पारी में 50 ओवर में सात विकेट पर कुल 281 रन बनाए।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू होने से पहले बारिश हो गई। इसके बाद डकवर्थ लुइस नियम से ऑस्ट्रेलिया के सामने 21 ओवरों में 164 रनों का लक्ष्य रखा गया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा रन बनाने का मौका ही नहीं दिया और 21 ओवर में ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाई।

बता दें कि यजुवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट चटकाए, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के हाथ एक -एक विकेट लगा। भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की बात करें तो इन खिलाड़ियों ने न केवल केवल अच्छी गेंदबाजी की बल्कि अच्छी बल्लेबाजी का भी प्रदर्शन करके दिखाया।

Share This Post

Leave a Reply