पाकिस्तान छोड़ बने भारत के फैन ‘चाचा शिकागो’, टीम इंडिया का किया समर्थक

पाकिस्तान के सबसे बड़े क्रिकेट फैन माने जाने वाले मोहम्मद बशीर, जिन्हें ‘चाचा शिकागो’ के नाम से भी जाना जाता है, इस समय पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की दुर्दशा को लेकर बेहद दुःखी है। पाकिस्तान के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आने के कारण कराची में जन्मे मोहम्मद बाशिर ने इस सप्ताह आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले अपनी निष्ठा ‘मजबूत’ भारतीय टीम से जोड़ दी है।

मोहम्मद बशीर का कहना है कि इन दोनों टीमों के बीच कोई मुकाबला ही नहीं है और भारत, पाकिस्तान से बहुत आगे निकल गया है। पिछले छह सालों से भारत-पाकिस्तान का कोई भी मैच नहीं मिस करने वाले बशीर 4 जून को इंग्लैंड में होने वाले इन दोनों टीमों के मुकाबले में मौजूद नहीं रहेंगे। इसके साथ ही कहा कि एक साइड पर धोनी, कोहली, युवराज और पाकिस्तान में तो कोई बड़ा खिलाड़ी ही नहीं है।

मोहम्मद बशीर अब तक भले पाकिस्तानी टीम का समर्थन करते रहे हों लेकिन धोनी के भी मुरीद रहे है और मैं आज भी पाकिस्तान से प्यार करता हूं लेकिन मैं भारत से ज़्यादा प्यार करता हूं। पहली बार भारत-पाकिस्तान मैच का मजा 2011 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में उठाने वाले बशीर ने कहा कि क्या युग था जब जावेद मियांदाद, वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे खिलाड़ी खेला करते थे।

अब तो मैं ज्यादातर खिलाड़ियों के नाम भी नहीं जानता, भारत के लिए ये आसान होना चाहिए। बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों में हमेशा दिखाई देने वाले ‘चाचा शिकागो’ मैच में दोनों देशों के झंडे लेकर पहुंचते हैं। वैसे दिलचस्प बात ये भी है कि मोहम्मद बशीर की पत्नी भारतीय हैं. बशीर अमरीकी शहर शिकागो में एक रेस्टोरेंट चलाते हैं। 

Share This Post