क्या फिक्स था आईपीएल का फाइनल? अब आप ही कीजिए तय….

नई दिल्ली : आइपीएल-10 खत्म हो चुका है। खत्म होने के साथ साथ आईपीएल के फाइनल मैच के फिक्स होने पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि मुंबई की टीम ने रोमांच से भरपूर फाइनल मुकाबले में पुणे को 1 रन से हराकर इतिहास रच दिया।

मुंबई की टीम आइपीएल के खिताब को तीन बार जीतने वाली पहली टीम बन गई। फाइनल खत्म होते ही सोशल मीडिया पर बातें शुरू हो गई कि ये फाइनल फिक्स था। इस मैच पर लोग कहते नजर आए कि मैच में कुछ तो झोलझाल है। लगातार आईपीएल फाइन फिक्स होने के लगातार सवाल उठ रहे हैं और अब तो इसके सबूत भी सामने आ गए हैं।

इसके साथ ही ट्विटर पर एक शख्स ने 9 ट्वीट किए जो फिक्स होने का संदेह और पैदा करता है। फिक्स होने पर सवाल खड़े किए तो किसी ने इसे अफवाह करार दिया। लेकिन ये 9 ट्वीट करके मैच की सटीक भविष्यवाणियों के साथ बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। ‘क्रिकेट इनसाइडर’ नाम के ट्विटर हैंडल से हुई इन 9 भविष्यवाणियों में से एक ये भी थी कि मुंबई की टीम 120-130 के बीच रन बनाकर आखिरी ओवर में मैच जीतेगी।

आप कहेंगे कि ये तो हो ही सकता है क्रिकेट में एक टीम हारती है और एक को जीत नसीब होती है, लेकिन ये भी बता देना कि जीतने वाली टीम 120-130 के बीच रन बनाएगी और इसके साथ ही साथ ये भी बता देना कि मैच आखिरी ओवर में खत्म होगा, चौंकाता है।

तीसरे ट्वीट में बता दिया गया कि मुंबई आखिरी ओवर में मैच जीतेगा और मैच में यही हुआ। मुंबई ने आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर मैच जीता। पुणे को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 4 रन चाहिए थे, लेकिन उनके बैट्समैन 2 रन ही दौड़ सके थे। आप अब ये तय कीजिए की ये इत्तेफाक है या फिर कुछ और क्योंकि इस मैच के खत्म होने के बाद से ही इस बात कि चर्चा जोरों पर है कि ये मुकाबला फिक्स था।

Share This Post