भारत के क्रिकेटर भले हैं सेक्युलर लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के कश्मीर पर ये आये बयान

भले ही आज उनके हाथ में बल्ला और गेंद है लेकिन कल वही शायद बल्ला फेंक कर AK 47 और गेंद फेंक कर बम उठाने में ज़रा सा भी परहेज नहीं करेंगे.. ये खेल के मैदान में भले ही अपना जीवन बिता रहे हैं लेकिन इन्होने खेल के मैदान को भी हमेशा जंग का मैदान समझा था . चाहे वो जावेद मियादाद हो या शाहिद अफरीदी , इन सबके क्रिकेट के मैदान पर बुरे व्यवहार हमेशा एक नजीर बने रहेंगे हर नये खिलाडी के सीखने लिए कि एक उन्मादी खिलाडी कैसे हो सकता है …

विदित हो कि अपनी हरकतों से पहले ही पाकिस्तानी खिलाड़ी संकेत दिया करते थे कि वो आने वाले समय में आतंकी भी बन सकते हैं और कुछ तो उसी राह पर चल भी दिए है . भारत के क्रिकेट खिलाड़ी भले ही खुद को सेकुलर इत्यादि दिखाने में और कुछ तो देश की सीमओं से ऊपर खेल भी समझते होंगे लेकिन पाकिस्तान के जितने भी खिलाडी है वो एक से बढ़ कर एक बारूदी मानसिकता रखते हैं . शाहिद अफरीदी के बाद अब इसी क्रम में आग उगली है शोएब अख्तर ने ..

पाकिस्तान का वर्तमान प्रधानमन्त्री इमरान खान खुद एक खिलाडी रह चुका है जिसके कुकर्म दुनिया देख रही है . लेकिन अब शोएब अख्तर ने भी उस से आगे बढाया है दो कदम . पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है. इस तस्वीर में एक बच्ची है जिसकी आंख पर पट्टी बंधी है. अख्तर ने इस तस्वीर के साथ लिखा है, ” आप त्याग को परिभाषित करते हैं. हम आपकी आजादी के लिए प्राथना करते हैं और इस मकसद के लिए जीना शानदार है.”..  इसी के साथ इशारे में शोएब अख्तर ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध किया है. इस से पहले शहीद अफरीदी के बयान पर भी मचा था काफी कोहराम जिसमे उसने कश्मीर को ले कर भारत विरोधी टिपण्णी की थी .


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share