भारतीय दर्शकों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ को कहा “चीटर” तो कोहली ने किया वो, जिसकी हर तरफ हो रही तारीफ़.. स्मिथ भी हुए भावुक

ICC विश्वकप 2019 के 14वें अपने दूसरे मैच में भारत ने चिर प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है. ओवल के मैदान पर उसने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और 50 ओवर में 5 विकेट पर 352 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर में 316 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत ने ओर से शिखर धवन ने 117, कोहली ने 82 तथा रोहित शर्मा ने 57 रन बनाये. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वार्नर ने 56, स्टीवन स्मिथ ने 69 तथा एलेक्स कैरी ने 55 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार तथा जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन जबकि चहल ने दो विकेट लिए.

10 जून: आज ही के दिन हिन्दू सम्राट राजा सुहेल देव ने चीर दी थी भारत को हिन्दू विहीन करने आये आक्रान्ता “सालार गाजी” की छाती. वही जगह, जहाँ बन चुकी है एक मजार

लेकिन मैच के बीच में ऐसा वाकया हुआ, जिसने दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. दरअसल टीम इंडिया की बल्लेबाजी के वक्त स्टीव स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे, उसी वक्त भारतीय फैंस ने स्मिथ को चीटर कहना शुरू कर दिया और नारे लगाने लगे. इसे लेकर  स्मिथ ने तो कुछ नहीं कहा लेकिन  भारतीय   कप्तान विराट कोहली को भारतीय दर्शकों का ये व्यवहार बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने फिल्ड से भारतीय फैंस से ऐसा नहीं करने की अपील की और स्मिथ के लिए ताली बजाने को बोला.

#Aligarh की #Twinkle के साथ हैवानियत के मामले में हुआ वो खुलासा, जिसे जान शर्म भी हो उठेगी शर्मशार तो खौल उठेगा खून

दरअसल 46वें ओवर में हार्दिक पंड्या के आउट होकर बाहर जाने के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने स्टीवन स्मिथ को थर्ड मैन पर भेजा. स्मिथ जब थर्ड मैन पर जाने लगे तो दर्शकों ने उनकी हूटिंग शुरू कर दी. दर्शक स्मिथ को देखकर चीटर चीटर चिल्लाने लगे. स्मिथ की असहजता को समझते हुए कोहली से रहा नहीं गया तथा उन्होंने दर्शकों को इशारा किया कि वे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की हूटिंग करने की जगह उनकी हौसलाअफजाई करें, उनके लिए तालियां बजाएं.

प्रभु श्रीराम से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने अजमेर दरगाह में झुकाया सर.. वो राह जिस पर नहीं थे बाला साहब

कोहली के इस रुख को देखकर जहाँ स्मिथ इमोशनल हो गए तो वहीं दर्शकों ने भी अपनी टीम के कप्तान की बात मानते हुए जोरदार तालियां बजाई. इसके बाद स्मिथ कप्तान कोहली के पास आये तथा उन्हें धन्यवाद किया, उनकी पीठ थपथपाई. वहीं स्टेडियम के बाहर भी किसे लेकर कोहली की जमकर तारीफ़ हो रही है. दुनियाभर के दिग्गज तथा क्रिकेट प्रेमी कोहली की इस खेल भावना की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. ICC ने भी कोहली का वो वीडियो ट्वीट किया है जब वो दर्शकों को समझा रहे थे.

मैच के बाद मीडिया से बातचीत में विराट ने कहा कि मुझे उसके लिए बहुत बुरा लगा और मैंने सबकी तरफ से माफी मांगी. इससे पहले भी स्मिथ के साथ ऐसा किया जा चुका है जो मेरी नजर में सही नहीं है. विराट ने आगे कहा कि जो हुआ वो चुका है और उसे उसकी सजा भी मिली, वो अब अपनी टीम के लिए वापस आकर अच्छा खेल रहा है, उसकी सराहना होनी चाहिए. आप हर बार उसे इस तरह से अपमानित नहीं कर सकते हैं. स्मिथ की जगह मैं होता तो मुझे बहुत बुरा लगता. स्मिथ ने ऐसा कुछ नहीं किया जिसके लिए उसे चिढ़ाया जाए. मैं नहीं चाहता हूं कि भारतीय फैंस एक गलत उदाहरण पेश करें, इस कारण मैंने उनसे कहा कि वह स्मिथ के लिए तालियां बजाएं न कि उसे परेशान करें.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share