मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए भाजपा में शामिल हो सकता है ये स्टार क्रिकेटर.. खुशी से झूम उठे युवा

क्रिकेट और राजनीति का हमेशा से आपसी संबध रहा है तथा कई क्रिकेटरों ने क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद राजनीति की राह पकड़ी है तथा आज भी कई क्रिकेटर राजनीति में सक्रिय हैं. लेकिन अब एक बार फिर से क्रिकेट के गलियारों से राजनीति को लेकर ऐसी खबर आ रही है जिससे राजनैतिक गलियारों में हलचल मच गयी है. तमाम मीडिया सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि एक स्टार भारतीय क्रिकेटर भारतीय जनता पार्टी से जुड़कर प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करने वाला है.

खबर के मुताबिक, जो स्टार क्रिकेटर भाजपा में शामिल हो सकता है वो है भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर. जी हाँ, खबर मिल रही गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर सकते हैं तथा इसके लिए बाकायदा तैयार की जा रही है. गौतम गंभीर को लेकर खबरें आ रही हैं कि वो आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं. दिल्ली में वर्तमान में आम आदमी पार्टी की सरकार है तथा भाजपा के पास मात्र 4 सीटें हैं. भाजपा चाहती है कि उसके पास दिल्ली में एक ऐसा चेहरा हो जो लोकप्रिय हो तथा जनता को आकर्षित कर सके और दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर इस पर पूरी तरह से खरे उतरते हैं. जानकारी के मुताबिक, इसके लिए पहले दौर की वार्ता भी हो चुकी है तथा चूँकि गौतम गंभीर अभी भारतीय टीम से बाहर है लेकिन वह वापसी की कोशिश में लगे हुए है, इसलिए फिलहाल तो नहीं लेकिन आने वाले समय में गंभीर भाजपा से जुड़ सकते हैं.

सभी जानते हैं गंभीर के लाखों फैंस हैं और उनकी लोकप्रियता को देखते हुए बीजेपी के लिए उन्हें मैदान में उतारने का दांव सही साबित हो सकता है. अगर भाजपा गंभीर को पार्टी में शामिल कराने में सफल होती है तो यह बहुत ही चौंकाने वाला मामला होगा. बता दें कि गौतम गंभीर दिल्ली के ही रहने वाले हैं तथा वह उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को धूल चटाकर खिताब हासिल किया था. यही नहीं गंभीर 2011 वर्ल्ड कप में भी फाइनल के हीरो थे. गंभीर ने श्रीलंका के साथ खेले गए फाइनल में 97 रनों की पारी खेली थी तथा भारतीय टीम को विश्व कप जिताया था. गंभीर जब टीम में रहे तक भारतीय टीम की रीढ़ रहे तथा अनेक मौकों पर न सिर्फ उन्होंने भारत को संकट से उबरा बल्कि कई यादगार जीत भी दिलाईं. इसके साथ ही गौतम गंभीर आपने राष्ट्रवादी विचारों के लिए भी जाने जाते हैं.

 

Share This Post