ड्रॉ हुआ तीसरा टेस्ट मैच, टीम इंडिया की जीत पर ‘ग्रहण’ बने मार्श-हैंड्सकोंब

रांची : झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। मैच के आखिरी दिन खेल खत्म होने पर आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए भारत को जीतने नहीं दिया।

भारत की कोशिश थी कि वह आखिरी दिन आस्ट्रेलिया को ढेर कर यह मैच जीत लेगा लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 72) और शॉन मार्श (53) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया यह टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। भारत द्वारा रविवार को चौथे दिन 152 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया टीम ने अंतिम सत्र में 23 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए। रवीचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। वहीं, अंतिम दिन 190 रन पर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका लगा। मैक्सवेल 2 रन बनकार अश्विन की गेंद पर आउट हुए। मार्श 53 रन बनाकर जडेजा की बॉल पर आउट हुए। हैंड्सकॉम्ब(68) और मैथ्यू वेड (0) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलिया 40 रनों से आगे है। जेएससीए स्टेडियम में जारी मैच के चौथे दिन भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रन बनाकर घोषित की। मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पुजारा ने 8 घंटे तक ​बैटिंग करते हुए 525 गेंदों का सामना कर 21 चौकों की मदद से 202 रनों की पारी खेली थी। वह एक पारी में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए। 

Share This Post