“तुझ पर अल्लाह का कहर है मोहम्मद सलाह, तूने रोजा तोड़ा था इसलिए अल्लाह ने तेरा ये हाल किया”.. ये शब्द हैं दुनिया के नामी फुटबॉलर के खिलाफ

चूँकि तुमने रोजा तोड़ दिया इसलिए तुम्हें अल्लाह ने चोटिल कर दिया है और तुम फुटबाल मैच नहीं खेल पाओगे क्योंकि तुमने अल्लाह का अपमान किया है. ये बयान दिया है एक मौलाना ने मिस्र के फुटबाल खिलाड़ी मोहम्मद सलाह को लेकर जो चोटिल हो चुके हैं. अगले महीने से रूस में शुरू होने जा रहे फीफा फुटबाल विश्व कप से पहले मिस्र की टीम को भी चोट के कारण बड़ा झटका लग चुका है क्योंकि मोहम्मद सलाह टीम के स्टार फुटबॉलर है तथा चोट के कारण लगभग 3 सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं. मोहम्मद सलाह के चोटिल होने के चलते जहां पूरा मिस्र निराश है.लेकिन मौलाना साहब कह रहे हैं कि मोहम्मद सलाह को लगी चोट अल्लाह के द्वारा दी गई सजा है. इन मौलाना महोदय का कहना है कि सलाह ने रोजा तोड़ने का गुनाह किया, इस लिए उसे ये सजा मिली.

आखिर मौलाना साहब किस सोच के साथ मोहम्मद सलाह की चोट को अल्लाह की सजा से जोड़ रहे हैं, रोजा तोड़ने के कारण से जोड़ रहे हैं. खिलाडियों को खेल के मैदान में चोटें लगती रहती हैं. लेकिन मौलाना के अनुसार, मोहम्मद सलाह ने रोजा तोड़ा था, इसलिए अल्लाह ने मोहम्मद सलाह को तोड़ दिया. आपको बता दें कि सलाह को चोट यूऐफा चैंपियंस लीग के दौरान लगी थी। जिस मुकाबले में सलाह चोटिल हुए, उसमें लिवरपूल का सामना रियाल मैड्रिड के साथ हो रहा था. मैच के 31वें मिनट में सलाह कंधे में बल खेलते हुए गिर गए थे, जिसके कारण उनके चोट आ गई थी. चोट के कारण सलाह मुकाबले से बाहर होना पड़ा। जिसका खामियाजा लिवरपूल की टीम 1-3 से अंतर से मिली हार के साथ चुकाना पड़ा.

मोहम्मद सलाह के चोटिल होने पर कुवैत के मौलाना मुबारक अल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अल्लाह ने पवित्र महीने में मैच से पहले खाना खाने के लिए उसे (खिलाड़ी) सजा दी. उसे फाइनल मैच खेलना था, लिहाजा यह रोजा तोड़ने का वैध कारण नहीं है. सलाह ने पाप किया है. मौलाना ने आगे कहा कि यह मत समझो कि जीवन बहानों और प्रयासों से चलता है, बल्कि असल में यह सब तो अल्लाह के हाथ में है. ऐसे में यह चोट तुम्हारे लिए ठीक है. बता दें मोहम्मद सलाह को मिस्र का मेसी माना जाता है. सलाह के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मिस्र फीफा विश्व कप में क्वालीफाई कर सका था. आगे फीफा विश्व कप में भी सलाह के दम पर ही मिस्र विश्व कप में इतिहास रचने की उम्मीद पाले हुए है, ऐसे में सलाह का चोटिल होना मिस्र के लिए बड़ा झटका है.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share