राफेल नडाल को हराकर जीता मियामी ओपन का खिताब


मियामी : ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुके स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए राफेल नडाल को हराकर मियामी ओपन का खिताब जीत लिया है। रोजर फेडरर ने राफेल नडाल को फाइनल में लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंटो का खिताब जीत लिया।

18 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके फेडरर की यह 91वीं करियर खिताबी जीत है जबकि यहां उनका तीसरा खिताब है। छह महीने चोटिल रहने के बाद वापसी करने वाले 35 साल के फेडरर ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और इंडियन वेल्स खिताब भी जीता। अब वह फ्रेंच ओपन से पहले ब्रेक पर रहेंगे। खिताब जीतने के बाद चौथी सीड फेडरर ने कहा कि यह वर्ष मेरे लिये बेहतरीन साबित हो रहा है। मेरे लिये यह सपने के सच होने जैसा है।

फेडरर और नडाल के बीच मियामी ओपन के खिताबी मुकाबले का पहला सेट आठवें गेम तक बराबरी पर रहा। लेकिन इसके बाद फेडरर ने आठवें गेम में नडाल के खिलाफ बढ़त ले ली। इसके बाद अगले गेम में भी नडाल का शॉट नेट में उलझ गया और फेडरर ने 5-3 से बढ़ते ले ली। अगला गेम जीतकर स्विस खिलाड़ी ने पहला सेट 6-3 से जीत लिया। दूसरे सेट में भी फेडरर का हर दांव कामयाब रहा और उनके शॉट का नडाल जवाब नहीं दे पाए।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...