Breaking News:

अब श्रीलंका की क्रिकेट टीम ने नाप दी पाकिस्तान की हैसियत.. दुनिया भर में हुई सार्वजानिक बेइज्जती

इसी बात को कभी संयुक्त राष्ट्र में भारत ने बताई थी तब पाकिस्तान को बेहद दर्द हुआ था और उसने झूठे और निराधार तथ्यों के साथ जवाब दिया जो उसके ही मजाक का कारण बना था. ठीक वैसे ही जैसे अभी हाल में ही पाकिस्तानी पूर्व राजदूत अब्दुल बासित ने एक पोर्न इंडस्ट्री में काम करने वाली तारिका की फोटो को शेयर कर के उसको एक पीड़िता कश्मीरी की फोटो बताई और उसके बाद खुद वो पोर्न तरिका ने आ कर मजाकिया अंदाज़ में अब्दुल बासित को सफाई दी थी .

कभी श्रीलंका की टीम पाकिस्तान तमाम सुरक्षा हवाला का कारणों को जान कर भी गई थी तब उसकी बस को घेर कर पाकिस्तान में इस्लामिक आतंकियों ने गोलियां बरसा दी थी जिसमे कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल भी हुए थे और सब के सब मौत के मुह से निकल कर आये थे . उस समय सबने अपने दौरे फ़ौरन ही रद्द कर दिए थे . अब एक बार फिर से उसी टीम को आया है पाकिस्तान से वहां जा कर खेलने का न्योता लेकिन इस बार उन्होंने बदल दिए हैं अपने सुर .

इस से पहले न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम जिस होटल में रुकी थी उसी के बाहर ब्लास्ट कर के कई लोगों के चीथड़े उड़ जाने के बाद न्यूजीलैंड भी आधा दौरा कर के भाग चुका था जिसके बाद वो वहां कभी खेलने नहीं गया. उस समय न्यूजीलैड के कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग थे .. अब उसी राह पर चल कर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। श्रीलंका को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी थी..

मिल रही जानकारी के अनुसार, वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिगा और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार किया है।श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नाडो ने बीबीसी से कहा कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि टीम के अधिकारी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

इतने आश्वसन और सुरक्षा के वादों के बाद भी श्रीलंकाई खिलाडियों को अपनी जान की चिंता सताए जा रही है .. इसी के साथ एक बार फिर से पाकिस्तान बेनकाब होते हुए साबित हो गया है कि दुनिया में हर वर्ग यहाँ तक कि खिलाडी उसके देश को आतंकी देश मानते हैं .. यद्दपि पाकिस्तान अपनी ये छवि सुधारने के बजाय अपनी कट्टरता के लिए और भी ज्यादा बदनाम होता जा रहा है जहाँ सिख , हिन्दू और ईसाई लकडियो को अपहरण कर के इस समय जबरन मुसलमान बनाया जा रहा है ..

 

Share This Post