Breaking News:

फुटबॉल की भी बन सकती है हमारी मजबूत टीम. खेल मंत्रालय गंभीर…

इस साल भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल को प्रमोट करने के लिए युवा मामलों के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, इसलिए केंद्रीय खेल भी इसमें मदद कर रहा है। शुक्रवार को कनॉट प्लेस के इनर सर्किल के पार्क में गोयल ने फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल को प्रमोट करने के मकसद से यहां एक 25 फुट लंबे फुटबॉल बैलून को स्थापित किया।
विजय गोयल ने यह भी कहा कि भारत में फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबाल 6 से 28 अक्टूबर तक होगा और यह मैच भारत में छह शहरों- नवी मुंबई, दिल्ली, गोवा, कोलकाता, कोच्चि, गुवाहाटी में खेले जाएंगे। मैंने इन सभी शहरों में जाकर उन स्टेडियमों का मुआयना करके अंडर -17 फीफा विश्व कप फुटबॉल की तैयारियों का जायजा लिया है, सभी स्टेडियम में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। 
भारत में फीफा अंडर-17 विश्व फुटबॉल कप में शिरकत करने आने वाले दुनिया भर के सभी फुटबॉलरों का हम सभी का स्वागत करते हैं। भारत में क्रिकेट के बाद फुटबॉल सबसे दूसरा लोकप्रिय खेल है और हम चाहते हैं कि अब भारत में भी खेल पाठयक्रम का हिस्सा हो। इसलिए हम इसके लिए पूरी तरह से शिद्दत से जुटे हुए हैं। हम भारत में भी क्रिकेट की तरह गली-गली, गांव-गांव में फुटबॉल को लोकप्रिय करना चाहते हैं। 
फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल की मेजबानी का मकसद देश में फुटबॉल को लोकप्रिय बनाना है और जंहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कह चुके हैं कि वह फुटबॉल को देश के हर गांव और गली-गली तक पहुंचाना चाहते हैं। भारत में फुटबॉल की अलख जगाने के लिए और इसकी एक संस्कृति को विकसित के लिए मिशन 11 मिलियन शुरू किया गया था। इसके तहत अब तक चार हजार स्कूलों को इससे जुड चुके है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं खेलोगे तो खिलोगे।और हम इसी का अनुसरण कर रहे हैं।
Share This Post