जनाक्रोश के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी माना कि फिलहाल नहीं खेलेंगे पाकिस्तान से मैच.. सुदर्शन का सवाल- इन लाईनों में “फिलहाल” क्यों ?

 पाकिस्तानी आतंकवादी जब भी भारतीय सेना पर हमला करते है ,ना जाने क्यों हर किसी के जेहन में क्रिकेट की ही बाते आती है। जो देश भक्त शहीद हो जाते है उनकी चिंता न करके कुछ विपक्षी नेता क्रिकेट की बाते करने लग जाते है। जिन्होंने देश में कई बार पाकिस्तान जैसे कायर देश को मुँह तोड़ जवाब देने के बजाय उसके साथ क्रिकेट टूर्नामेंट कराये।

 कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला कुछ इसी अंदाज में बात करते नजर आये उन्हें सैनिको से पहले क्रिकेट की ज्यादा चिंता होने लगी है।

उन्होंने सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि अब तो भारत भविष्य में पाकिस्तान के साथ कोई मैच नहीं खेलेगा। हमे क्रिकेटरों की सुरक्षा पहले करनी है । इस पर उन्होंने स्पस्ट राय ना रखते हुए पाकिस्तान से अब भारत फिलहाल तो कोई भी क्रिकेट संबंध नहीं होगा कहने की बात कही।

  रविवार को राजीव शुक्ला उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए । स्थानीय होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान
उन्होंने कहा कि सीमा पर हमारे एक मेजर समेत चार जवान शहीद हुए हैं।

ऐसे में आप किसी देश के साथ खेल संबंध कैसे बना सकते हैं। उन्हें देश के सैनिको से पहले क्रिकेट की फ़िक्र होना आम बात नहीं है। इससे पहले भी बिपक्ष के नेता ऐसे बयान दे चुके है। शुक्ला ने कहा कि पाकिस्तान पर अब सुरक्षा और विशेष तौर पर क्रिकेट खिलाडियों की सुरक्षा को लेकर भरोसा नहीं है। क्रिकेट के संबंध तभी हो सकते हैं जब आपसी सम्बंध अच्छे हों। बीसीसीआई ने तय कर लिया है कि पाकिस्तान से अब क्रिकेट को लेकर कोई बात नहीं होगी।

Share This Post