सौरव गांगुली ने संभाली BCCI की कमान.. एमएस धोनी के सन्यास को लेकर कही ये बड़ी बात


दादा के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आज बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के तौर कार्यभार संभाल लिया है. आज से BCCI में सौरव गांगुली की दादागीरी चलेगी. सौरव गांगुली के BCCI प्रेसिडेंट बनने के बाद क्रिकेट प्रेमियों में हर्ष की लहर है. सोशल मीडिया पर सौरव गांगुली BCCI प्रेसिडेंट बनने पर बधाईयाँ दी जा रही हैं. क्रिकेट प्रेमियों को भरोसा है कि दादा ने जिस तरह कप्तान रहने के दौरान भारतीय टीम को नई पहिचान दिलाई थी, टीम इंडिया को आक्रामक बनाया था, कुछ वैसे ही वह BCII अध्यक्ष के रूप में भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद भारतीय क्रिकेट के दादा सौरव गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनसे महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट और टीम में रोल पर सवाल किए गए. ‘दादा’ ने इसपर सटीक जवाब दिया और कहा कि धोनी भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं और जबतक मैं हूं तो हर प्लेयर का सम्मान किया जाएगा. सौरव गांगुली ने कहा कि जो चैम्पियन होते हैं, वह जल्द खत्म नहीं होते हैं.

दादा की पहली ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के मसले पर टीम मैनेजमेंट या सेलेक्टर्स से बात की है. इस पर सौरव गांगुली ने कहा कि जब मैं टीम से बाहर गया था तो भी इस तरह की बातें होती थीं, लेकिन मैंने वापसी की. गांगुली ने कहा कि न्होंने करीब डेढ़ साल इंटरनैशनल क्रिकेट से बाहर रहने के बाद क्रिकेट में जोरदार वापसी की थी और फिर अगले दो साल तक लगातार क्रिकेट खेला. ऐसे ही महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े प्लेयर हैं. अगर आप उनके रिकॉर्ड को देखेंगे तो सिर्फ तारीफ ही निकलती है.

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर गांगुली ने कहा कि इसपर हम कोई फैसला नहीं करेंगे, ना ही मैनेजमेंट की ओर से उनपर कोई दबाव बनाया जाएगा. रिटायरमेंट पर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को ही फैसला करना होगा. और जबतक मैं हूं तबतक हर क्रिकेटर का सम्मान होगा. गांगुली ने कहा, ‘अभी मेरी (धोनी से) बात नहीं हुई है, लेकिन हम उनसे भविष्य के बारे में जरूर चर्चा करेंगे। वह एक चैंपियन हैं और चैंपियन अपना खेल जल्दी खत्म नहीं करते.

टीम इंडिया के मौजूदा कैप्टन विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट को काफी आगे ले जा सकते हैं. मैं भी कप्तान रहा हूं और ऐसे में एक कैप्टन की जिम्मेदारी को बखूबी समझता हूं. विराट एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट को काफी आगे ले जा सकते हैं. आप पिछले 4-5 साल में उनके खेल को देखिए, वह कमाल के क्रिकेटर हैं. उन्होंने कहा कि मैं विराट से कल (गुरुवार) ही मुलाकात करूंगा. वह भारतीय टीम के कप्तान है, और भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे अहम व्यक्ति हैं. हम उनका हरसंभव तरीके से सपॉर्ट करेंगे.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...