पीवी सिंधु- किदांबी श्रीकांत इंडिया ओपन में जीत से दो कदम दूर.. पी कश्यप भी सेमीफाइनल में लेकिन प्रणय को मिली हार


क्रिकेट के तरह ही बैडमिंटन भी तेजी से युवाओं के बीच अपनी जगह बना रहा है. स्टेट या नेशनल लेवल ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अपनी नई पहचान बनाने लगे है. बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को कौन भूल सकता है जिन्होंने ओलंपिक 2012 में महिला एकल स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया था. साथ ही वह बीडबल्युएफ विश्व कनिष्ठ प्रतियोगिता में जीतने वाली पहली भारतीय महिला है. इसके बाद जब 2016 ओलंपिक के महिला एकल में भारतीय बैडमिंटन की नई सनसनी पीवी सिन्धु ने रजत पदक जीता तो वह देश के युवाओं की नई आदर्श बनकर उभरी तथा बा भारत बैडमिंटन का नया हब बन चुका है.

मोदीजी के अलावा किसी और का सत्ता में आना देश के लिये खतरनाक… ये बयान है बॉलीवुड की प्रसिद्ध अदाकारा का

सफलता के इसी क्रम को बरकरार रखते हुए देश की खिलाड़ी पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप ने योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट(India Open 2019) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को हराया. वहीं किदांबी श्रीकांत ने हमवतन बी.साई प्रणीत (B Sai Praneeth) को मात दी. साथ ही पारुपल्ली कश्यप ने शानदार खेल दिखाया और ताइपेई के वांग त्ज़ु-वेई को सीधे गेमों में 21-16, 21-11 से हराया. लेकिन प्रणॉय एचएस दुर्भाग्यशाली रहे जो डेनमार्क के विश्व में चौथी वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सलसेन 10-21, 16-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये.

तोते की तरह सच कबूल कर रहे बौद्धों का नरसंहार करने आये आतंकी.. बताया एक अन्य आतंकी के बारे में जो छिपा हुआ था पुणे में

आपको बता दे कि पहले भी सिंधु और श्रीकांत दोनों ही एक-एक बार इंडिया ओपन का खिताब जीत चुके हैं. यह टूर्नामेंट (India Open) इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम के केडी. जाधव इंडोर हॉल में खेला जा रहा है.  दूसरी सीड पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने आठवीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को कड़े संघर्ष में 21-19, 22-20 से मात देकर मात्र 44 मिनट में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में कदम रखा. सेमीफाइनल में सिंधु का सामना तीसरी सीड चीन की ही बिंगजियाओ से होगा, जिन्होंनें बिंगजियाओ में क्वार्टर फाइनल में छठी सीड अमेरिका की बीवन झांग को 47 मिनट में 21-18, 26-24 से शिकस्त दी. बिंगजियाओ खिलाफ सिंधु का 5-8 का रिकॉर्ड है. वहीं सेमीफाइनल में श्रीकांत का सामना चीन के हुआंग युझियांग से तथा कश्यप का सामना विक्टर एक्सलसेन से होगा.

एक ऐसा विधायक जिसने मुख्यमंत्री को भेज दिया इस्तीफ़ा.. वो अपनी ही सरकार में परेशान है माफियाओं से.. आखिर कौन है वो और कौन सी है सरकार ?


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share