मुक्केबाज मैरीकॉम का बयान आया धारा 370 हटाए जाने पर.. हर किसी के कानों में गूंज गये ये शब्द


जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को ख़त्म हुए 15 दिन से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन इस पर सियासी बयानबाजी अभी भी जारी है. मजहबी तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले सियासी दल तथा कथित बुद्धिजीवी मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले पर सवाल उठा रहे हैं तो वहीं भारत की धाकड़ मुक्केबाज तथा राज्यसभा सांसद एमसी मैरीकॉम ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने बड़ा दिया है. ये वो बयान है, जिसके शब्द हर किसी के कानों में गूँज गये हैं.

खबर के मुताबिक़, मैरीकॉम ने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन किया है. 6 बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज तथा भारत के युवाओं की प्रेरणा एमसी मैरीकॉम ने कहा है कि इस फैसले के बाद जम्मू और कश्मीर के किसी भी एथलीट को अब केंद्र से अच्छी सुविधा मिलेगी. मैरीकॉम ने कहा कि अब जम्मू कश्मीर के खिलाड़ियों को अधिक लाभान्वित किया जाएगा और वे देश के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि केंद्र अब उन्हें अच्छी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करेगा.

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जिस तरह से कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए थे उनमें अब धीरे-धीरे ढील दी जा रही है. सोमवार से घाटी के करीब 190 प्राइमरी स्‍कूलों में से ज्यादातर खुलने लगे हैं. हालांकि, स्कूल जाने वाले छात्रों की संख्या बहुत कम रही लेकिन सामान्य होती हुई दिख रही है. अधिकारियों के मुताबिक, जल्द ही घाटी के सभी स्कूल खोलने की व्यवस्था हो जाएगी. इस सबके बीच केंद्र सरकार लगातार घाटी की स्थिति पर नजर रख रही है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...