Breaking News:

सुशील कुमार का डब्ल्यूडब्ल्यूई में जाने का सपना नहीं होगा पूरा, जानिए क्या है इसकी वजह

ओरलैंडो : भारत के लिए दो ओलंपिक पदक जीतने वाले रेसलर सुशील कुमार के डब्ल्यूडब्ल्यूई जाने पर विराम लग गया है। अब सुशील कुमार डब्ल्यूडब्ल्यूई से नहीं जुड़ेगें। डब्ल्यूडब्ल्यूई के उपाध्यक्ष केनयोन सीमैन ने बताया कि सुशील से लंबी चर्चा के बावजूद बात नहीं बनी।

डब्ल्यूडब्ल्यूई ने सुशील से पिछले साल अक्टूबर में संपर्क किया था। सुशील ने खुद इसके बारे में जानकारी दी थी। सुशील के रियो ओलंपिक में जाने का सपना टूटने के बाद इन उम्मीदों को बल मिला था कि अब वह अपनी प्रतिभा डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में दिखा सकेंगे। वहीं, डब्ल्यूडब्ल्यूई के उपाध्यक्ष सीमैन ने कहा कि मैं उससे मिलकर खुश था।

वह एक सम्मानित शख्स हैं, देश के आदर्श हैं। लेकिन हम उन्हें अमेरिका आकर कड़ी प्रतिस्पर्धा वाले डब्ल्यूडब्ल्यूई में खेलने के लिए तैयार करने में असफल रहे। इसके साथ ही सीमैन ने आगे कहा कि हमारे लिए उन्हें यह समझाना काफी मुश्किल रहा कि आप भारत में इज्जत की जिंदगी छोड़कर वहां आने का खतरा मोल लो।

वहां उनकी सफलता की कोई गारंटी नहीं थी। शायद इसी वजह से सुशील डब्ल्यूडब्ल्यूई जाने को तैयार नहीं हुए। निश्चित तौर पर वह ऐसा व्यक्ति है जो सम्मान का हकदार है। वह राष्ट्रीय आइकन है, लेकिन उसे मनाना हमारे लिए मुश्किल रहा।

भारत में राष्ट्रीय आइकन होने के बाद अमेरिका आना जहां बेहद प्रतिस्पर्धी प्रणाली के बीच उसे आगे बढ़ने की कोई गारंटी नहीं थी। गौर हो कि द गेट्र खली के हटने के बाद से कोई भारतीय डब्ल्यूडब्ल्यूई में बड़ा नाम नहीं बना पाया है। 

Share This Post