Breaking News:

टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता धर्मशाला टेस्ट, 2-1 से कब्जा

धर्मशाला : भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्माशाला में आखिरी टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीतकर सीरीज़ पर कब्ज़ा कर लिया। इसके साथ ही उसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी कब्जा कर लिया, जो ऑस्ट्रेलिया के पास थी।

भारत ने पहले मुश्किल हालात से खुद को निकालते हुए 32 रनों की मामूली लेकिन अहम बढ़त ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज रोमांच से भरपूर रही। जहां पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की, वहीं दूसरे टेस्ट में भारत ने वापसी की, जबकि तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा।

ऐसे में धर्मशाला टेस्ट सीरीज के लिहाज से निर्णायक हो गया था। टीम इंडिया को सीरीज पर कब्जा करने के लिए 106 रनों की जरूरत थी, जो उसने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिए।  मुरली विजय (नाबाद 6) और लोकेश राहुल (नाबाद 13) की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है।

वह इस मैच और सीरीज को जीतने से अभी जीत से 87 रन दूर है। वहीं, जब तक कंगारू टीम संभल पाती इससे पहले ही आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा ने अपनी बॉलिंग से परेशान कर दिया।

दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट झटके। अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब को 18 रन के निजी स्कोर पर कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 46 बॉल में तीन चौके लगाए। ग्लेन मैक्सवेल को अर्धशतक पूरा करने से रोका और 45 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

इसके साथ ही जोश हेजलवुड को बिना खाता खोले वापस पलेवियन भेजा। वहीं टी-ब्रेक से ठीक पहले रवींद्र जडेजा ने शॉन मार्श को एक रन के निजी स्कोर पर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। पीटर कमिंस को 12 रन पर कैच आउट किया तो स्टीव ओकीफ ने अभी रन का खाता खोला भी नहीं था कि उन्हें भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।
  

Share This Post