Breaking News:

तीसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया 350 रन के पार

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 451 रनों के जवाब में खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 360 रन बनाए। रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 91 रन पीछे है। पुजारा के साथ ऋद्धिमान साहा 18 रन पर नाबाद हैं।

पुजारा के अलावा लोकेश राहुल (67) और मुरली विजय (82) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं। विराट कोहली चोटिल होने के बावजूद उतरे, लेकिन 23 गेंदों में 6 रन बनाकर ही लौट गए। वैसे विराट का बल्ला वर्तमान सीरीज में खामोश ही रहा है। इससे पहले तक उनका बल्ला लगातार रन बरसा रहा था, लेकिन वह इस सीरीज की पांच पारियों में 0, 13, 12, 15 और 6 रन ही बना पाए हैं।

वहीं, भारत का तीसरा विकेट भी जल्दी गिर गया, जब कप्तान कोहली 6 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर वेड के हाथों कैच आउट हुए। कोहली की असफलता का दौर रांची में भी जारी रहा और अब वह इस सीरीज की पांच पारियों में नाकाम हो चुके हैं। लगातार चार सीरीजों में चार दोहरे शतक बना चुके विराट कोहली के लिए यह चिंताजनक हो सकता है।

पैट कमिन्स ने भारत के चार विकेट, तो स्टीव ओकीफी और जॉश हेजलवुड ने एक-एक विकेट लिया। पुजारा के अलावा टीम इंडिया की ओर से ओपनर मुरली विजय ने भी शानदार बल्लेबाजी की। विजय के लिए यह मैच खास है क्योंकि यह उनका 50वां टेस्ट मैच है। विजय ने 82 रनों की पारी खेली। उन्होंने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े। करुण नायर ने भी पुजारा के साथ 44 रन जोड़े, लेकिन 23 रन पर चलते बने।

Share This Post