यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टंकी पर चढक़र किया पेयजल प्रदर्शन….

बीकानेर : ग्रामीण क्षेत्र लूणकरणसर महाजन अरजनसर छत्तरगढ़ तथा आस-पास के गांवों में पेयजल के लिए अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष बिशनाराम सियाग व शहर कांग्रेस महासचिव आनन्द जोशी पानी की टंकी पर चढ़ गए और नारेबाजी करने लगे।
जैसे ही प्रशासन को इस प्रदर्शन के बारे में जानकारी मिली तो अधिशासी अभियंता शरद माथुर व जय नारायण व्यास कॉलोनी के थानाधिकारी हरजिन्द्र सिंह मय मौके पर पहुंचे और कांग्रेस पदाधिकारियों तथा अधीक्षण अभियंता संदीप बंसल ने बिशनाराम  सियाग से वार्ता की।  
अधिकारियों ने कर्मचारियों को यह आश्वस्त दिलाया है कि शाम तक पेयजल की समस्या को सोल्व कर दिया जायगा और जिन गांवों में  ज्यादा संकट है वहां पर जलदाय विभाग के टैंकरों से पानी की सप्लाई दी जाएगी। जब अधिकारयों ने उन्हें आश्वासन दिलाया तब पानी की टंकी से सभी कांग्रेस के नेता उतरे और शरद माथुर को एक ज्ञापन सौंपा।  
यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने बताया कि नहर की मरम्मत का कार्य सामान्यतया सर्दियों में होता है जिससे बीकानेर में  पेयजल का संकट आया हुआ हैं। पेयजल के विषय में जल विभाग को कई बार सूचित भी किया गया लेकिन इसे किसी ने भी गंभीरता से नहीं लिया। जिसकी वजह से गांवों की जनता को राहत दिलाने के लिए उन्हें पानी की टंकी पर चढऩा पड़ा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही पेयजल व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो यूथ कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी।   
Share This Post