सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Nepal: नेपाल में एक और विमान हादसा... नुवाकोट में एयर डायनेस्टी हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, पायलट समेत 5 लोगों की मौत

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में पहाड़ी से टकराया हेलिकॉप्टर, काठमांडू से रसुवा जाने के व्यक्त हुआ बाद हादसा।

Ravi Rohan
  • Aug 7 2024 4:39PM
नेपाल में एक बार फिर बाद विमान हादसा हुआ है। बुधवार को नेपाल के नुवाकोट के शिवपुरी इलाके में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। एयर डायनेस्टी हेलिकॉप्टर काठमांडू से रसुवा जा रहा था, तभी नुवाकोट जिले के सूर्या चौर-7 में वह एक पहाड़ी से टकरा गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (TIA) ने कहा कि, एयर डायनेस्टी हेलिकॉप्टर N9-AJD आज दोपहर 1 बज कर 54 मिनट पर काठमांडू से रवाना हुआ था। सूर्या चौर पहुंचने के बाद ही हेलिकॉप्टर का अधिकारियों से संपर्क टूट गया था। बताया जा रहा है कि, उड़ान भरने के 3 मिनट बाद ही हेलिकॉप्टर का संपर्क टूट गया था।

"ब्लैक बुधवार"

नेपाल में पिछले महीने 24 जुलाई को भी बहुत बड़ा प्लेन हादसा हुआ था। उस हादसे में 18 लोगों की मौत हुई थी। नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान विमान क्रैश हो गया। उस दिन भी बुधवार था और आज भी बुधवार है। सूर्या एयरलाइंस (सौर्य एयरलाइंस) के इस विमान में चालक दल समेत कुल 19 लोग सवार थे। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ान भरते ववक्त यह विमान हादसे का शिकार हो गया और इसमें से आग की भयंकर लपटें निकालने लगी। बुधवार सुबह 11 बजे यह घटना हुई। सौर्य एयरलाइंस का यह विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था।

बताया जा रहा है कि, टेक ऑफ करने के दौरान विमान का पहिया पिछलने के कारण ये दर्दनाक घटना हुई है। हादसे में विमान के मलबे से 15 लोगों के शव बाहर निकाले गए थे। बचे हुए घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमे बाद में 3 लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। बचे हुए 1 घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है।
 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार