सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Haryana BJP Manifesto 2024: हरियाणा में भाजपा ने जारी किया 20 सूत्रीय 'संकल्प पत्र', जनता से किए ये बड़े वादें

Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जारी किया मैनिफेस्टो।

Ravi Rohan
  • Sep 19 2024 12:03PM

कांग्रेस के बाद अब बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रोहतक में भाजपा ने संकल्प पत्र जारी कर दिया है। रोहतक में आयोजित समारोह में कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और अन्य नेता मौजूद रहे। इस संकल्प पत्र में बीजेपी ने राज्य की जनता से 20 वादे किये हैं।

संकल्प पत्र के मुताबिक, बीजेपी 'लाडली लक्ष्मी योजना' के तहत राज्य की सभी महिलाओं को 2100 रुपये प्रति माह देगी। इसके अलावा, यह 2 लाख लोगों को रोजगार और हरियाणा के अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण दी जाएगी।

समारोह में हरियाणा में बीजेपी की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि, घोषणा पत्र के लिए 2 लाख 26 हजार 237 लोगों ने सुझाव दिए हैं। इसमें समाज के हर वर्ग से संवाद करने का प्रयास किया गया है। धनखड़ ने कहा कि संकल्प पत्र में हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ है और समाज का कोई भी वर्ग अछूता नहीं है।

 उन्होंने कहा कि, हमने हर जिले में जाकर लोगों के सुझावों को शामिल किया है। हम बजट से बाहर घोषणाएं नहीं करते। जबकि अन्य पार्टियां झूठे वादे कर सत्ता हथिया लेती हैं। हम केवल वही घोषणा करते हैं जो हम पूरा कर सकते हैं।

 इस बीच कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि, हम राज्य की जनता की आकांक्षाओं को पूरा कर रहे हैं और यह हमारे लिए कोई चुनावी घोषणा नहीं है। हमने 2014 के घोषणापत्र को 100% लागू किया है और उस दौरान 187 संकल्प लिए गये थे। इसी तरह 2019 में 165 वादे किये गये और सभी पूरे किये गये।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार