सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नपा मंझनपुर के सभासदों ने अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा: डीएम को 8 सूत्री मांग का ज्ञापन सौंपा,अध्यक्ष पर टेंडर प्रक्रिया में मनमानी-आउट सोर्सिंग कर्मियों से व्यक्तिगत कार्य कराने का आरोप

कौशांबी। नपा मंझनपुर में विकास कार्य में अध्यक्ष की मनमानी के खिलाफ सभासदों ने मोर्चा खोल दिया है। नाराज सभासदों ने वार्ड में विकास कार्य की अनदेखी का मुद्दा उठाकर डीएम मधुसूदन हुल्गी से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने 8 सूत्री मांग पत्र का ज्ञापन सौंप कर वित्तीय अनियमितता एवम आउट सोर्सिंग कर्मियों से निजी कार्य कराए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। डीएम ने जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

अरविंद तिवारी
  • Jul 3 2024 2:15PM
नगर पालिका मंझनपुर अध्यक्ष के खिलाफ सभासदो ने डीएम मधुसूदन हुलगी से बुधवार को उनके दफ्तर कलेक्ट्रेट मे मुलाक़ात की। सभसदों ने अपनी 8 सूत्री मांग का ज्ञापन डीएम को सामूहिक रूप से सौपा। जिसमे प्रमुख रूप से नपा मंझनपुर मे टेंडर कार्यवाही को शासन की मंशा के अनुरूप न कर मनमाने तरीके से अपने चहेते ठेकेदार को लाभ दिलाये जाने एवं मनचाही दर पर निविदा स्वीकार किए जाने का आरोप लगाया गया। इसके अलावा 22 करोड़ रुपये की निविदा जनवरी माह के निकाल कर बिना काम पूरा कराये पेमेंट का दबाव ईओ पर बनाया जाना, सरकारी काम के लिए तैनात आउटसोर्सिंग कर्मियों को सरकारी पेमेंट देकर अपने व अपने चहेते लोगो के निजी कार्यो मे तैनात किया गया। जिसमे सुरक्षा के लिए बाउंसर ड्राइवर मीडिया मैनेजर चौकीदार रसोइया फोटोग्राफर एवं कपड़ा धुलाने जैसे व्यक्तिगत काम कराये जाने का आरोप है।   
 
सभासदो ने अपने ज्ञापन मे स्पस्ट लिखा है कि नगर पालिका मंझनपुर मे विकास कार्य जैसे इंटर लाकिंग, सीसी सड़क, सीसी नाली,एलईडी लाइटे लगाए जाने एवं खरीद मे व्यापक भ्रष्टाचार किया गया है। अध्यक्ष ने राजनैतिक दबाव का प्रयोग कर आधे अधूरे विकास कार्य के 2.5 करोड़ रुपये का भुगतान एक दिन मे करा लिया गया। इसके अलावा मौजूदा अध्यक्ष ने अपने कम समय के कार्यकाल मे आय से अधिक संपत्ति अर्जित कर ली है।  
 
सभासद अमित सोनकर ने बताया, नगर पालिका मंझनपुर के आधा दर्जन से अधिक सभासद सामूहिक रूप से जिलाधिकारी से मिलने मिलने पहुचे। डीएम के सामने क्षेत्र व वार्ड के विकास कार्य पर अनदेखी अध्यक्ष द्वारा किए जाने की शिकायत कर ज्ञापन सौपा गया। डीएम मधुसूदन हुलगी ने सभसदों से ज्ञापन लेकर प्रकरण की जांच कराये जाने के बाद कार्यवाही की बात कही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार